मिहोना(नईदुनिया न्यूज)।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई तैयारियां चल रही हैं। साथ ही लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए भी जागरूक कर रहे है। इसमें कोरोना वायरस से बचने का सबसे आसान उपाए सोशल डिस्टेंस है। संदिग्ध व प्रभावित लोगों से दूरी बनाकर रखें। यदि किसी व्यक्ति में बीमारी का कोई लक्षण नजर आता हैं, तो उनकी लैब जांच कराते हुए उनका उपचार किया जाना आवश्यक है। इससे की इस बीमारी के संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। अब दुकानदारों का भीड़ पर सोशल डिस्टेंस करने के लिए दुकानदारों ने रिंग बनाई हैं।

इसमें दुकान संचालकों ने बताया कि यह रिंग इसलिए बनाई गई हैं, कि लोग दुकान पर आकर एकदम सामान मांगते है। इस रिंग बनाने से अब वह ग्राहक इस रिंग के अंदर खड़ा होगा। इससे लोग सोशल डिस्टेंस भी बनी रहगी। और सामान देने में भी आसानी होगी। दुकान पर सामान देने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसी सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए यह रिंग बनाई गई हैं। साथ ही लोगों को भीड़ भाड़ वाले जगहों पर नहीं जाने की दुकानदारों के द्वारा सलाह दी जा रही है। पार्क व सिनेमा घरों को बंद कर दिया गया है।

3 मेडिकल वालों ने रिंग बनवाईः

पूरे देश में लॉक डाउन होने के बाद गुरुवार को तहसीलदार शिवशंकर गुर्जर ने दुकानदारों को शोसल डिस्टेंशिंग के लिए दुकानदारों को समझाइस दी। साथ ही एक-एक मीटर की दूरी बनाने के डिस्टेंस बनवाए। जिसके चलते सोशल डिस्टेंस बना रहे। इसमें प्रभात मेडिकल, राज मेडिकल और चौधरी मेडिकल स्टोर ने अपने ग्राहकों को सोशल डिस्टेंट में खड़े के लिए रिंग बनवाएं हैं।

फोटो सहित क्रमांक 31

Posted By: Nai Dunia News Network