फोटो सहित क्रमांक 7,29

भिंड। नईदुनिया न्यूज

लॉकडाउन में जहां सभी तरह के काम ठप पड़े हैं। सर्वाधिक परेशान उन लोगों को हो रही है जो रोजाना मेहनत कर कमाते थे। काम बंद होने से वह लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। जिससे परिवार के सामने खाने-पीने का संकट खड़ा रहा है। लेकिन इस संकट में घड़ी में युवा समाजसेवी मसीहा बनकर लोगों की बढ़चढ़कर मदद कर रहे हैं।

भिंडः

शहर में द मानवता फाउंडेशन कोरोना वायरस जैसी महामारी में लोगों की मदद के लिए बढ़चढ़कर आगे रहा है। संस्था से जुड़े सतीश राजावत और अन्नाू तोमर के मुताबिक 23 मार्च से लॉकडाउन के बाद से ही जरूरतमंदों को को चिंहित कर राशन घर तक पहुचाया जा रहा है। साथ ही लाउडस्पीकर के द्वारा जागरूकता अभियान व कीटनाशक, सैनिटाइजर का छिड़काव भी बराबर किया जा रहा है

- समाजसेवी बिट्टू जोशी ने शहर के लहार चुंगी से अपने घर वापस जाने वाले गरीब, असहाय और मजदूर लोगों को फल और पानी पाउच बांटे हैं। जिससे इस कोरोना महामारी में भूखे नहीं रहे।

- श्री बालाजी मंडल और सेवा भारती की प्रेरणा से मंगलवार को पांचवे दिन भी जिला अस्पताल परिसर में जांच के लिए उपस्थित व्यक्तियों को 500 भोजन के पैकेट की व्यवस्था की गई। इस मौके पर डॉ. सुरेश बंसल, राजू सोनी, राकेश अग्रवाल, सौरभ पाराशर, बल्ले चौरसिया, छोटू शर्मा, गिर्राज अग्रवाल के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

- शहर में रोटी बैंक, संजीवनी रक्तदान संगठन, मानवता ग्रुप के सदस्यों के द्वारा लोगों को 500 भोजन के पैकेट बांटे गए। इस मौके पर बबलू सिंधी, राहुलसिंह कुशवाह, दीपक चावला, आशीष शर्मा, प्रभात राजावत, तिलकसिंह भदौरिया, रश्मी भदौरिया के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

- श्री बांके बिहारी गिर्राज भंडारा सेवा समिति भिंड के द्वारा मंगलवार को लॉकडाउन के दौरान मेला वायपास और सर्किट हाउस रोड पर जरूरतमंद असहाय लोगों को समिति द्वारा सुबह नाश्ता कराया गया। इस मौके पर सौरभ पोरवाल, सुधीर पोरवाल रहे।

- शहर में नवजीवन संगठन के सदस्यों के द्वारा गरीब और असहाय परिवार को कोरोना वायरस में भूखे नहीं सोने के लिए राशन वितरित कर रहे हैं। साथ ही लगातर तीन साल से मुकुट पुरा गांव में नेत्रहीन परिवार को भी राशन वितरित किया हैं। इस मौके पर अमित जैन, मनीष जैन, धीरसिंह कुशवाह के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

- समाजसेवियों ने कोरोना वायरस में सभी का पेट भरने के लिए राशन सामग्री वितरण की हैं। इस मौके पर डॉ. प्रभात उपाध्याय, कल्लू बाजपेयी, अश्विनी तिवारी, राजू कुशवाह, संदीप कुशवाह, भूरे यादव, गगन शर्मा और हन्नाू चौहान के अलावा अन्य लोगों के सहयोग से किया गया।

गोरमीः

- समाजसेवी भूरे मिश्रा के द्वारा मंगलवार को 300 पैकेट भोजन बनाकर दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, लुधियाना से पैदल चलकर अपने घर पर आ रहे मजदूरे को बांटे हैं। श्री मिश्रा ने कहा कि जो लोग गोरमी नगर से होकर पैदल अपने घरों की ओर पलायन कर रहे हैं। मजदूर वर्ग उनके लिए हम प्रतिदिन 300 से 400 पैकेट तैयार कर बांटते हैं।

गोहदः

- पूर्व विधायक रणवीर जाटव के द्वारा गरीब, असहाय और मजदूर लोगों को करीब 4 हजार खाने के पैकेट बांटे गए। यह खाने के पैकेट गांव-गांव भी भिजवा रहे हैं। इस मौके शैलेंद्र भदौरिया, अजय गौतम, बल्लू सेमर, मनीष विजयवंशी, जीतू गुर्जर, करु यादव मौ रहे।

- गोहद में सिख समाज के लोगों के द्वारा 25 मार्च से सुबह से लेकर 15 शाम तक गरीब लोगों को भोजन करा रहे हैं। इस मौके पर मनेंद्रसिंह, जसपालसिंह, चरणजीतसिंह, परजेंद्रसिंह, सोनू, जसप्रित के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

- गोहद में मानव सेवा जैन समाज समिति और नवयुवक समापण सेवा समिति के द्वारा भी गांव-गांव खाने के पैकेट भेज रहे है। इसमें फतेपुर, रावतपुरा, हरगोंविदसिंह पुरा, बूटीकुईया के अलावा अन्य गांव भेज रहे हैं।

00000000000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस