फोटो, 42ए-एसबीआई इमली चौक में हाथ सैनिटाइज कराता गार्ड

पोरसा। कोरोना वायरस महामारी के लिए जहां लोग संक्रमण की गिरफ्त में आ रहे है। वहीं दूसरी तरफ बैकों में अभी भी लापरवाही बरती जा रही है। एसबीआई इमली चौक ब्रांच को छोड़ दिया जाए तो किसी भी बैंक में यहां आने वाले ग्राहकों के हाथ सैनिटाइज नहीं कराए जा रहे हैं। मनमर्जी से लोग आते है। और अपना काम कर चले जाते है। यह गंभीर मसला इसलिए भी है क्यों कि इस समय बाहर से सैंकड़ों लोग पोरसा में आ चुके है। वह भी इन बैंकों में पैसों के आहरण के लिए पहुंच रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी ऐतिहात नहीं बरती जा रही है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार लगातार एडवाइजरी जारी कर रही है। इसके उपाय लगातार बताए जा रहे हैं। इसी के तहत पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया। लेकिन इसमें बैंकों को आवश्यक सेवाओं में मानते हुए इन्हें खुला रहने की इजाजत दे दी गई। लेकिन बैंकों में इसके बावजूद सरकार की एडवाइजरी व हिदायतों का असर देखने को नहीं मिल रहा है। कोरोना वायरस से बचाव का सबसे महत्वपूर्ण उपाय सुरक्षति शारीरिक दूरी व हाथ धोना है। लेकिन पोरसा की ज्यादातर बैंक में लोगों के हाथ सैनिटाइज कराने की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां भारतीय स्टेट बैंक इमली चौक ब्रांच में सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। यहां कोई भी ग्राहक आता है। सबसे पहले सैनिटाइजर से हाथ धो कर शुद्ध करने के बाद ब्रांच के अंदर लिया जाता है। लेकिन अन्य बैंकों की बात की जाए तो शहर की सेंट्रल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक तालाब रोड, मध्य प्रदेश सेंट्रल ग्रामीण बैंक, ओरिएंटल बैंक, जिला सहकारी कॉपरेटिव बैंक, आदि बैंकों में कोई व्यवस्था नहीं है। यहां ग्राहक मनमर्जी से आते है और काम कर चले जाते हैं। लेकिन किसी के भी हाथ सैनिटाइज नहीं कराए जाते। जिससे यहां खतरा बना रहता है।

इसलिए है ज्यादा खतराः

बैंकों में हाथ सैनिटाइजर कराना जरूरी है। क्यों कि यहां खतरा ज्यादा है। यहां इसलिए भी खतरा बढ़ गया है कि क्यों कि लॉकडाउन होने के बाद अन्य प्रांतों व शहरों से लोग पोरसा अपने घर आना शुरू हो गए। जिनकी संख्या सैंकड़ों में है। ऐसे में यह लोग भी बैंक जाने में शामिल है। क्यों कि खर्चे के लिए लोग पैसा निकालने पहुंचते ही है। लेकिन बिना सैनिटाइज हाथों से ही यहां काम किया जाता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना