भिंड। जिले के लिए बड़ी खुश खबरी है। कोरोना महामारी को नष्ट करने गुरुवार को कोविशील्ड वैक्सीन जिले में आ गई है। सीएमएचओ डा. अजीत मिश्रा ने शहर के प्रवेश द्वार नेशनल हाइवे-92 लावन नहर की पुलिया पर ग्वालियर स्टोर से वैक्सीन लेकर आए कोल्ड चेन हैंडलर सुरेश दांतरे का माला पहनाकर स्वागत किया। जिले को वैक्सीन के 7 हजार 910 डोज मिले हैं। सीएमएचओ का कहना है पहले चरण में 393 डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वैक्सीन लगाई जाएगी। इन्हें चि-ति कर लिया गया है। 16 जनवरी को पहले दिन जिला अस्पताल में 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

चार जवानों की सुरक्षा में आई वैक्सीनः

कोविशील्ड वैक्सीन को मंगाने के लिए सीएमएचओ डा. अजीत मिश्रा ने भिंड से एसएएफ के चार सुरक्षाकर्मियों को ग्वालियर भेजा था। ग्वालियर वैक्सीन स्टोर से भिंड ई वैक्सीन स्टोर तक कोविशील्ड वैक्सीन के 7910 डोज सुरक्षा में आए। वैक्सीन वैन से 10 फीट की दूरी बनाकर पुलिस वाहन पूरी तरह मुस्तैदी से आया। सीएमएचओ कार्यालय के ई-वैक्सीन स्टोर में ग्वालियर से आई वैक्सीन को रखवा दिया गया है। अब यहां पर भी सशस्त्र बल का 24 घंटे पहरा रहेगा। सीएमएचओ डा. अजीत मिश्रा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पहले ही निर्देश दिए गए हैं। उसी के अनुरूप सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। वैक्सीन के स्वागत के लिए सीएमएचओ के साथ डीएचओ डा. देवेश शर्मा, डा. आरके व्यास, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पवन जैन, डा. अवधेश सोनी, राजेश शर्मा, डा साकार तिवारी शहर के प्रवेश द्वार तक पहुंचे।

पहले चरण में चार दिन लगेगी वैक्सीन

सीएमएचओ डा.अजीत मिश्रा ने बताया कि पहले चरण में वैक्सीन के लिए जिले में 393 डाक्टर, स्टाफ और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को चि-ति किया गया है। पूर्व में सवा छह हजार लोगों को पांच दिन में वैक्सीन लगाने के निर्देश आए थे, लेकन अब दोबारा आए निर्देश में पहले चरण के लिए सिर्फ 393 को ही वैक्सीन लगाई जाना है। इसके लिए जिला अस्पताल के आइ वार्ड में कोविड वैक्सीन रूम बनाकर तैयार किया गया है। यहां चार दिन में 393 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी। यानी एक दिन में 100 लोगों को वैक्सीन लगेगी।

पूरी तरह से सुरक्षित है वैक्सीन

सीएमएचओ डा. अजीत मिश्रा ने कहा कि कोविशीलड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। लोगों का काम भ्रांति पैदा करना है। सीएमएचओ ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, इसीलिए सबसे पहले डाक्टर, स्टाफ और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और महिला बाल विकास विभाग के अमले को लगाई जाएगी। सीएमएचओ ने कहा कि पहला डोज वे स्वयं लगवाएंगे। उन्होंने कहा वैक्सीन से कोरोना महामारी का पूरी तरह से नाश हो सकेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस