नईदुनिया फालोअपः-

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर कोतवाली पुलिस ने सदर बाजार में सोनागिर ज्वेलर्स के सामने मंदिर से लौट रही बुजुर्ग महिला से सोने की चेन लूटने के आरोपित को दबोच लिया है। आरोपित ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। साथ ही पुलिस को बता दिया है कि उसने लूटी हुई चेन को ग्वालियर के सराफा बाजार में बेचा है। पुलिस ने ग्वालियर में दबिश दी तो लुटेरे से चेन खरीदने वाला सराफा व्यापारी भूमिगत हो गया है।

बीती 10 अक्टूबर 2021 को 27 वर्षीय समर जैन पुत्र संजय कुमार जैन निवासी कोपरेटिव बैंक के पास सदर बाजार भिण्ड ने बताया कि उनकी 85 वर्षीय दादी विमला देवी जैन मंदिर से लौट रही थीं तभी सोनागिर ज्वेलर्स के पास नकाबपोश बदमाश धक्का देकर उनसे सोने की चेन झपटकर भाग निकला था। पुलिस ने समर की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर पड़ताल शुरू की। कोतवाली टीआइ राजकुमार शर्मा ने मुखबिर की सूचना पर 38 वर्षीय अमित सोनी पुत्र ओमप्रकाश सोनी निवासी महावीर गंज वार्ड 34 भिंड को राउंडअप कर पूछताछ की और वारदात वाले दिन के सीसीटीवी फुटेज से मिलान किया। आरोपित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि बुजुर्ग लूटी गई चेन को उसने ग्वालियर सराफा बाजार में मां पीतांबरा ज्वेलर्स के मालिक संजय सोनी को 27 हजार पांच सौ रुपए में बेच दिया है। इस रकम से ढाई हजार की रकम आरोपित ने खर्च कर लिए। बाकी रकम पुलिस ने जब्त की है।

सोने की चेन व्यापारी के पास

टीआइ राजकुमार शर्मा का कहना है कि उनकी टीम ने ग्वालियर सराफा बाजार में संजय सोनी को दबोचने के लिए दबिश दी थी, लेकिन संजय चेन लेकर फरार है। टीआइ का कहना है कि टीम को लगा दिया है, जल्द ही संजय को पकड़कर सोने की चेन बरामद की जाएगी। यहां बता दें, ग्वालियर सहित आसपास के इलाकों में कुछ व्यापारी लूट और चोरी के सोने-चांदी के जेवरात औने-पौने दामों पर खरीदने के करोबार में लिप्त हैं। पुलिस का कहना है कि संजय भी ऐसे ही व्यापारियों में शामिल मिला है। अब उसकी तलाश की जा रही है।

--

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local