रौन(नईदुनिया न्यूज) रौन में लोगों को चौक चौराहों पर पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। अपने गले को तर करने के लिए लोग बोतलबंद पानी का सहारा ले रहे हैं। इस बार नगर परिषद की ओर से बाजार में प्याऊ की व्यवस्था नहीं कराई गई है। ऐसे में लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए चौक-चौराहों के आसपास संचालित दुकानों से पानी मांगकर पीना पड़ रहा है। हालांकि नप ने बायपास पर दो जगहों पर प्याऊ लगवाया है। लेकिन लोगों का कहना है कि प्याऊ शुरू कराए जाने की सबसे ज्यादा जरूरत बाजार में है।

बाजार में नप के द्वारा अब तक प्याऊ लगवाए जाने की व्यवस्था नहीं की गई है। इस वजह से राहगीरों को मजबूरी में पानी खरीदकर अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। बता दें कि नगर में बायपास, तहसील रोड और जैतपुरा चौराहे पर प्याऊ लगवाया है। जबकि प्याऊ लगवाए जाने की सबसे ज्यादा जरूरत बाजार में थी। स्थानीय समाजसेवियों का कहना है कि नप ने नगर में प्याऊ लगवाए जाने के लिए पहले से कोई कार्ययोजना तैयार नहीं की। इसके बाद मनमर्जी के हिसाब से नगर में प्याऊ लगवा दिए गए हैं। बाजार में दिनभर में हजारों लोगों का आना जाना होता है। ऐसे में बाजार में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोग पीने के पानी के लिए परेशान होते हैं। साथ ही बोतल खरीदकर अपनी प्यास बुझानी पड़ती है।

नप द्वारा सार्वजनिक जगह व चौक-चौराहों पर प्याऊ की व्यवस्था नहीं की है। जिसके कारण लोगों को प्यास बुझाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। समर्थ लोग बोतलबंद पानी से काम चला रहे है। आटो स्टैंड, बस स्टैंड पर आम यात्रियों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिससे चिलचिलाती धूप में आम राहगीरों को दिक्कत उठानी पढ़ रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close