भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)।साहब, हमारे घर पर 2 एलईडी बल्ब और पंखा है, लेकिन बिजली कंपनी द्वारा हर महीने 2200 से 2500 रुपये बिल आ रहा है, जबकि मैं मजूदरी कर परिवार का पेट पाल रहा हूं। यह बात मंगलवार को मौ तहसील कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर डा. सतीश कुमार एस से देहगांव निवासी महेश जाटव ने कही। कलेक्टर ने बिजली कंपनी के अधिकारी से निराकरण करने के निर्देश दिए।

यहां बता दें, कि कलेक्टर डा. सतीश कुमार एस द्वारा नई पहल प्रारंभ करते हुए राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनसुनवाई में दूरस्थ एवं ग्रामीण अंचलों के आमजनों को उनके निवास के समीप ही न्याय मिल सके और उन्हें दूरदराज से अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय स्तर पर परेशान न होना पड़े इसलिए से उनके द्वारा तहसीलों में जाकर जनसुनवाई लेने का निर्णय लिया गया। मंगलवार को तहसील कार्यालय मौ में कलेक्टर की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में कलेक्टर ने आवेदकों की फरियाद सुनी। जनसुनवाई कार्यक्रम में तहसील स्तर के विभागीय अधिकारी एवं अपनी समस्याएं लेकर आए शहरी एवं ग्रामीण उपस्थित थे। जनसुनवाई में कलेक्टर ने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपों का संधारण, पेंशन, सड़क दुघर्टना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, बीपीएल राशन कार्ड, जमीन पर कब्जा एवं प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने से संबंधित आवेदनों पर कार्रवाई की गई। गंभीरतापूर्वक कार्यवाही करने के निर्देश दिए कि आवेदकों की ओर से प्रस्तुत किये जाने वाले आवेदनों पर गंभीरता के साथ कार्यवाही कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाए साथ ही समस्याओं के निस्तारण के संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत भी कराएं।

मेड़बंदी अतिक्रमण के आवेदन का तत्काल हुआ निराकरणः

कलेक्टर ने जनसुनवाई में ग्राम मोहड़ीपुरा (मौ) में रास्ता विवाद संबंधी आवेदन को संज्ञान में लेकर तहसीलदार को तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। तहसीलदार द्वारा मौका स्थल पर पहुंच कृषकों को समझाइश दी गई और मेड़बंदी अतिक्रमण हटवाकर रास्ता खुलवाया गया।

गुहीसर एवं रसनोल के पटवारी को किया निलंबितः

कलेक्टर ने तहसील में विभिन्ना योजना जैसे स्वामित्व, पीएम किसान ई-केवायसी एवं सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की। इस दौरान ई-केवायसी एवं सीएम हेल्पलाइन में गुहीसर एवं रसनोल ग्राम में प्रगति कम पाए जाने पर कलेक्टर ने इन दोनो जगह से संबंधित पटवारियों को तत्काल निलंबित करने के निर्देश तहसीलदार को दिए।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close