भिंड (फूफ)। ग्वालियर-इटावा नेशनल हाइवे-92 स्थित चंबल नदी में महिला-बच्चे सहित 2 युवक नदी में कूद गए। चारों लोगों को नदी में कूदते हुए प्रत्यक्षदर्शी ने देखा तो इटावा के बढ़पुरा थाने को सूचना दी। घटना मंगलवार शाम करीब 5 बजे की है। पुलिस को पुल पर छोटी डायरी और महिला की चप्पलें मिली हैं। डायरी में दिमनी मुरैना के युवक का नाम लिखा है। चंबल में बहाव काफी तेज होने से किसी तरह का रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं चलाया गया है।

यह है पूरा मामलाः

उत्तरप्रदेश के बढ़पुरा (इटावा) एसएचओ रमाकांत दुबे का कहना है कि उनके पास उदी गांव निवासी सचिन भदौरिया का फोन आया। सचिन ने बताया कि चंबल नदी के पुल से महिला करीब 4-5 उम्र के बच्चे के साथ कूद गई। महिला और बच्चे के कूदने के बाद पास खड़े 2 युवक भी नदी में कूद गए। एसएचओ का कहना है कि प्रत्यक्षदर्शी की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे तो कोई बैग या कपड़े तो नहीं मिले, लेकिन मौके से छोटी डायरी और महिला की चप्पल मिली हैं। एसएचओ श्री दुबे का कहना है कि चंबल नदीमें पानी खतरे के निशान से ऊपर है। इस कारण से बचाव कार्य नहीं चलाया जा सकता है। डायरी में मनोज पुत्र सुघर सिंह तोमर निवासी गोभाटी गांव जग्गापुरा थाना दिमनी जिला मुरैना लिखा मिला है। डायरी में एक मोबाइल नंबर भी लिखा मिला है, जो कानपुर के किसी विक्की का है। बढ़पुरा पुलिस ने दिमनी पुलिस से संपर्क किया है, लेकिन फिलहाल कूदने वालों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

देखकर रूह कांप गईः

उदी निवासी सचिन भदौरिया ने नईदुनिया को फोन पर बताया कि वह चंबल नदी में बढ़े हुए जलस्तर के नजारे को देखने के लिए पुल पर आया था। पुल से पहले मंदिर पर 2 युवक, एक महिला और बच्चा आपस में बात कर रहे थे। बात करते हुए यह चारों लोग चंबल नदी के पुल पर गए। इटावा की ओर से करीब 2 पिलर निकलने के बाद अचानक महिला बच्चे को गोद में लेकर नदी में कूद गई। महिला-बच्चे के कूदने के बाद दोनों युवक भी नदी में कूद गए। सचिन का कहना है कि यह नजारा देखकर उसकी तो रूह कांप गई। घटना के समय चंबल पुल पर अन्य लोग भी थे। सचिन ने पुलिस को हादसे की सूचना दी, जिसके बाद से पड़ताल की जा रही है।

वर्जनः

उदी के प्रत्यदर्शी युवक ने थाने में घटना के संबंध में फोन किया था। पुल से हमें डायरी और महिला की चप्पल मिली हैं। चंबल में महिला-बच्चे सहित 4 लोगों का कूदना बताया गया है। पानी का बहाव देते होने से राहत कार्य शुरू नहीं कर पा रहे हैं।

-रमाकांत दुबे, एसएचओ, थाना बढ़पुरा इटावा उत्तरप्रदेश

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020