भिंड। भाजपा सरकार के नेतृत्व में अटेर क्षेत्र की जनता को सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की गई हैं। क्षेत्र के अधिकतर गांवों में पक्की सड़कों का जाल बिछाया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को हर संभव योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। यह बात भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक डॉ.अरविन्द सिंह भदौरिया ने कदौरा गांव में विकास कार्यों के भूमि पूजन के दौरान लोगों से कही। श्री भदौरिया ने बताया अटेर की जनता को आवागमन की सुविधा के लिए चौड़ी सड़कें दी गई हैं। जिनसे नागरिकों को कम समय में भिंड, पोरसा, मेहगांव और इटावा जाने में आसानी हो रही है।

फीडर सेपरेशन के तहत बिजली की सुविधा

रविवार को अटेर के चार गांवों में विकास कार्यों के लिए भूमि पूजन के दौरान राज्यमंत्री लालसिंह आर्य ने बताया क्षेत्र के विकास की दिशा में फीडर सेपरेशन के तहत कई उप केन्द्र बनवाए गए। जिनसे किसानों को बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के फूफ कार्यक्रम में 160 करोड़ रुपए की लागत से 24 नई सड़कें बनवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही छात्र-छात्राओं की सुविधाओं के लिए हाईस्कूल की सौगाते आवश्यकता वाले गांवो में प्रदान की जाएंगी। राज्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार आगामी दिनों में किसी भी व्यक्ति को बिना मकान और जमीन से वंचित नहीं रहने देगी। इसके लिए सरकार आगामी विधानसभा सत्र में कानून ला रही है।

किसानों को मिली पैदावार की सुविधा

प्रभारी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सडक, बिजली, पानी के साथ-साथ शासन की जनकल्याणी योजनाओं का लाभ देने की पहल अटेर में की गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक श्री भदौथ्रया भदौरिया के कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है। जिसके तहत क्षेत्र में 80 फुट तक की चौड़ी सड़कें बनवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नहरों के माध्यम से किसान की फसलों को पानी की सुविधा प्रदान की गई है। जिससे अटेर क्षेत्र के किसानों द्वारा सरसों एवं गेहूं की फसल आज लहलहा रही है। इसे देखकर किसानों के चेहरे खिल रहे है।

किसानों के लिए ऋण में छूट

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष केपी सिंह भदौरिया ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की भलाई की दिशा में अनेक कदम उठाए जा रहे हैं। जिसके तहत 1 लाख रुपए का ऋण लेने पर अब मात्र 90 हजार रुपए भरने की सुविधा उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि अटेर क्षेत्र के बीहड़ों का समतलीकरण कराने के लिए पूर्व विधायक श्री भदौरिया द्वारा अथक प्रयास किए जा रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा।

गौशाला का अवलोकन

प्रभारी मंत्री श्री गुप्ता ने दंदरौआधाम में डॉ हनुमान जी की पूजा अर्चना कर महामंडलेश्वर रामदास महाराज के दर्शन का लाभ लिया। प्रभारी मंत्री श्री गुप्ता ने दंदरौआधाम के विकास के संबंध में विभागीय अधिकारियों सें चर्चा की। साथ ही दंदरौआधाम स्थित गौशाला का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष संजीव कांकर, पार्टी पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता, एसडीएम मेहगांव उमा करारे सहित आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना