Bhind News : भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अगर सबकुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द भिंड शहर की तस्वीर बदल जाएगी। ऐतिहासिक वनखंडेश्वर मंदिर का कायाकल्प के साथ ही अटेर रोड पर तीसरा थाना खोला जाएगा। शहर में ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए शहर के चारों ओर रिंग रोड निकाली जाएगी। जबकि बायापास का उपयोग शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को और भी बेहतर करने के लिए किया जाएगा। यह काम स्थानीय विधायक संजीवसिंह संजू के द्वारा कराए जाएंगे।

शहर में खुलेगा नया थाना

प्रदेश सरकार ने बसपा विधायक अनुशंसा पर भिंड शहर में नया थाना खोलने की मंजूरी दे दी है। इस संबंध में शासन ने आदेश जारी कर दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि शहर की आबादी बढ़ने के बावजूद अभी एक कोतवाली और देहात थाना है। इसलिए शहर में अब अटेर रोड पर रेलवे स्टेशन थाने के नाम से एक नवीन थाने की मंजूरी दी गई है।

रिंग रोड के घेरे में होगा शहर

शहर की बढ़ती आबादी के चलते शहर की सीमाओं का विस्तार भी किसी चुनौती से कम नही होता है। लेकिन विधायक संजीव सिंह संजू ने इस चुनौती को अवसर में बदलने का काम किया और भिंड शहर के यातायात को सुचारु एवं सुव्यवस्थित बनाने के उद्देश्य से शहर के चारों तरफ 108 करोड़ रुपये की लागत से एक रिंग रोड बनाने की डीपीआर तैयार कराई। 25 किलोमीटर लंबे इस रिंग रोड के निर्माण का काम शीघ्र शुरू किया जाएगा।

वनखंडेश्वर मंदिर की जीर्णेद्धार

शहर के बीच स्थित धार्मिक आस्था के केन्द्र वनखण्डेश्वर महादेव मंदिर के जीर्णेद्धार के लिए विधायक संजीव सिंह की ओर से पहल की गई है। 11वीं शताब्दी में पृथ्वीराज चौहान द्वारा स्थापित इस मंदिर के गर्भ गृह और मुख्य छतरी के जीर्णेद्धार की सरकार की ओर से मंजूरी दी है।

शहर को मिलेगी फोर लेन सड़क

शहर के बीच बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए इंदिरा गांधी चौराहे से अटेर रोड पुलिया तक फोरलेन सड़क के निर्माण को मंजूरी मिल चुकी है। विधायक की अनुशंसा पर राज टाकीज से भवानी पुरा पुलिया तक अंडर ग्राउण्ड नाले का निर्माण और बस स्टैंड से भूरा मठी तक रोड एवं नाले के निर्माण की मंजूरी भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दे दी है।

जल्द सुधरेगी शहर की बिजली आपूर्ति

शहर की बिजली व्यवस्था के लिए अभी महज दो उप केन्द्र हैं। इन पचास सालों में शहर की आबादी तीन गुना बढ़ गई। तो शहर का भी विस्तार हुआ। शहर की बिजली समस्या के समाधान के लिए विधायक संजीव सिंह कुशवाह की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री ने चार नवीन बिजली सब स्टेशन खोलने की मंजूरी भी दे दी है। यह सब स्टेशन इटावा रोड, मेला ग्राउण्ड, भारौली रोड तथा अटेर रोड पर खोले जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020