Bhind News: भिंड (नप्र)। लोगों के घरों में चोरी रोकने का जिम्मा पुलिस पर है, लेकिन भिंड में चोरी का अनोखा मामला सामने आया जहां पुलिसकर्मियों ने अपने ही उपयोग में आने वाले वाहनों से 250 लीटर डीजल चोरी कर लिया। एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने इस मामले में चोरी करने वाले दो आरक्षकों को निलंबित कर उन पर मुकदमा दर्ज करा दिया है, वहीं उस समय ड्यूटी पर तैनाती के बावजूद गैरहाजिर तीन आरक्षकों को निलंबित कर दिया है।

जिले में गश्त, पेट्रोलिंग, आरोपित को पकड़ने या फिर किसी घटनास्थल पर पहुंचने के लिए पुलिस को वाहनों की जरूरत होती हैं। आपातकालीन स्थिति के लिए उपयोग के लिए पुलिस लाइन स्थित कार्यालय में वाहन तैयार खड़े रखे जाते हैं।

29 नवंबर को वहां के प्रभारी एएसआइ रामबिहारी यादव ने छह वाहनों में डीजल टैंक फुल कराकर खड़ा किया था। रात में आरक्षक चालक संदीप जाटव और अभिनेंद्र सिंह सिकरवार ने इन वाहनों से डीजल चोरी कर लिया। 30 नवंबर को एएसआइ यादव ने जब वाहनों को चेक किया तो उन्हें कुछ शक हुआ। गैज लेकर डीजल चेक किया तो वाहनों में 250 लीटर डीजल कम मिला।

एएसआइ यादव ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जांच अधिकारी सूबेदार अखिलेश शर्मा ने पड़ताल की तो दोनों आरक्षकों ने डीजल चोरी करना स्वीकार कर लिया। इसके बाद एसपी चौहान ने तत्काल दोनों को सस्पेंड कर दिया। एएसआइ यादव ने दोनों आरक्षकों के खिलाफ सिटी कोतवाली में चोरी का मामला दर्ज कराया।

एसपी चौहान ने बताया कि रात में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक चालक शिवा शर्मा, हवलदार उमेश और आरक्षक सुल्तान सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है क्योंकि पता चला है कि डीजल चोरी के दौरान तीनों अपनी ड्यूटी से गायब होकर एक जगह पार्टी कर रहे थे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close