Bhind News: भिंड। राजस्थान के जयपुर से लहार के कुसमरा जा रहे मजदूरों और उनकी महिलाओं से जीप सवार लठैतों ने बेरहमी से मारपीट की। पिटाई के दौरान एक महिला का मंगलसूत्र टूट गया। मारपीट में पांच लोग घायल हैं। इनमें तीन महिलाएं हैं। वारदात गोरमी थाने के सांई पेट्रोल पंप के पास गुरुवार सुबह छह बजे की है। मजदूरों का कसूर इतना था कि वे जिस बस में आ रहे थे, उसमें उन्होंने अपनी सीट पर दूसरी बस की सवारियों को बैठाने से मना किया था। पिटाई के बाद किसी तरह से मजदूर पुलिस थाने पहुंचे। घायलों का मेडिकल करवाकर रिपोर्ट ली गई है। एसपी मनोज कुमार सिंह ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना लाकडाउन होने से जयपुर में पानी पूड़ी का काम करने वाले रामलाल सिंह, भूरे सिंह और अन्य मजदूर बस से लहार के कुसमरा गांव लौट रहे थे। जयपुर से लहार के बीच संचालित बस में मजदूर परिवारों ने 700 रुपये प्रति सवारी के हिसाब से 11 सीटें बुक कराईं थी। सुबह छह बजे यह लोग बस में सवार होकर लहार के लिए जा रहे थे। गोरमी थाना क्षेत्र के सांई पेट्रोल पंप के पास पीछे से एक बस आई। बस में सवार कंडक्टर ने अपनी बस की सवारियां जयपुर की बस में बैठाना शुरू किया। इस पर मजदूरों के परिवार के लोगों ने आपत्ति की। इसी बात पर इनके बीच कहासुनी हो गई। दूसरी बस के कंडक्टर ने मोबाइल से एक काल किया। कुछ देर बाद एक जीप में सवार 15 के करीब लठैत मौके पर आए।

मजदूरों को बस में और बस से उतारकर पीटना शुरू किया। महिलाएं बचाने के लिए आईं तो उनके साथ भी मारपीट की गई। पिटाई के दौरान एक मजदूर सड़क पर बेहोश हो गया। बेहोश होने पर भी उस पर लाठी बरसाईं गईं। इस दौरान स्थानीय राहगीरों ने आकर लठैतों को रोका। जमकर पिटाई करने के बाद आरोपित मौके से चले गए तब किसी तरह से मजदूर रिपोर्ट के लिए थाने पहुंचे। गोरमी थाना पुलिस ने पिटाई में घायल रुक्मणी देवी, कंचन देवी, रामलाल सिंह, अर्चना पत्नी रामलाल और भूरे का मेडिकल चेकअप करवाया है। पुलिस ने मजदूरों की ओर से शिकायती आवेदन लिया है।

पिटाई से हुई घायल, मंगलसूत्र टूटा

पिटाई के दौरान घायल रुक्मणी देवी ने बताया कि अचानक से जीप सवार लोग बस में आए। एक आरोपित ने उन पर चांटे बरसाना शुरू किए। इससे मुंह और नाक में चोट लगी और खून बहने लगा। रुक्मणी देवी का कहना है कि पिटाई के दौरान उनका मंगलसूत्र भी तोड़ लिया गया है। बीच सड़क पर खुलेआम इस तरह से गुंडागर्दी कर पिटाई किए जाने से मजदूरों के परिवार में दहशत नजर आई।

इनका कहना है

गोरमी थाने को बोला गया है। पिटाई में घायल मजदूरों का मेडिकल चेकअप कराया गया है। आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मनोज कुमार सिंह, एसपी, भिंड

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags