Bhind News: अब्बास अहमद, भिंड नईदुनिया। जिला यातायात पुलिस के आरक्षक आजाद खान ने इंसानियत की सच्ची मिसाल पेश की है। रविवार को जिला अस्पताल में भर्ती थैलीसीमिया रोग से पीडि़त 10 वर्ष के दिव्यांश श्रीवास की जान बचाने ओ-पाजीटिव रक्त की जरूरत थी। ब्लड बैंक में इस ग्रुप का रक्त नहीं था। सुबह यह मैसेज वाट्सएप ग्रुप पर आया। मैसेज पढ़ने के बाद कोरोना ड्यूटी में तैनात आरक्षक आजाद खान रोजे से होते हुए भी ब्लड बैंक पहुंचे। उन्होंने बच्चे की जान बचाने के लिए रक्तदान किया। पूछने पर बोले रोजे से हूं, लेकिन किसी की जान बचाना ही सच्ची इबादत है। यही मेरी ड्यूटी भी है। खास बात यह है रक्तदान करने के बाद आरक्षक दोबारा से अपनी ड्यूटी पर पहुंच गए।

पहले भी रक्तदान कर चुके हैं आरक्षक आजाद: यातायात पुलिस में तैनात आरक्षक आजाद खान कहते हैं कि वे भिंड में संचालित संजीवनी रक्तदान संगठन में जुड़े हैं। इस संगठन का वाट्सएप ग्रुप है। इस ग्रुप के जरिए रक्त की जरूरत वाले लोगों को संगठन से जुड़े लोग रक्तदान कर रक्त मुहैया कराते हैं। आरक्षक आजाद खान इससे पहले भी जरूरतमंदों के लिए रक्तदान कर चुके हैं। आरक्षक का कहना है रविवार को जब गोरमी से एक दिन पहले शनिवार को भर्ती कराए गए थैलेसीमिया पीडि़त 10 वर्षीय दिव्यांश पुत्र देवेंद्र श्रीवास के लिए ओ पाजिटिव रक्त उपलब्ध नहीं होने का मैसेज पढ़ा तो रोजे से होते हुए भी खुद को रोक नहीं पाए। आरक्षक ने संगठन से जुड़े बबलू सिंधी से संपर्क किया। उन्हें बताया कि वे रक्तदान करने के लिए आ रहे हैं। इस तरह से आरक्षक जिला अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंचे और मासूम दिव्यांश की जान बचाने के लिए उन्होंने एक यूनिट रक्तदान किया।

रोजा अल्लाह के लिए, रक्तदान इंसानियत के लिए: आरक्षक आजाद कहते हैं कि रमजान माह में रोजे अल्ला को राजी करने के लिए रखे जाते हैं। रोजे हमें मानवता की सेवा करना ही तो सिखाते हैं। ऐसे में मासूम को रक्त दान करने के लिए यदि रोजा होने के कारण नहीं जाता तो इसकी सार्थकता को पूरा नहीं कर पाता। आजाद कहते हैं, रोजा अल्लाह के लिए है, रक्तदान इंसानियत के लिए है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags