-मछंड में राजराजेश्वरी बड़ी माता मंदिर परिसर में बने कुएं का मामला, दो दिन से लापता था युवक

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि) मछंड में स्थित राजराजेश्वरी बड़ी माता मंदिर परिसर में बने कुएं में मंगलवार-बुधवार की रात एक युवक गिर पड़ा, युवक की आवाज सुनकर मंदिर में रहने वाले साधु कुएं के पास पहुंचे। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस सहित अन्य ग्रामीणों को दी। युवक को कुंए से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए तीन घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चला।

मछंड के राजराजेश्वरी बड़ी माता के मंदिर परिसर में बने कुएं में एक व्यक्ति गिर गया। कुएं में गिरने के बाद उसने चिल्लाना शुरू कर दिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर मंदिर में रहने वाले साधु की नींद खुल गई। जब मंदिर से चिल्लाने की आवाज सुनाई दी तो पहले साधु ने कुएं में देखा जहां अंधेरे की वजह से युवक दिख नहीं रहा था। लेकिन उसकी आवाज सुनाई दे रही थी। इसके बाद साधु ने नजदीक रहने वाले राजू को घर जाकर जगाया। यह सूचना मंदिर समिति के लोगों को रात में ही दी गई और फोन करके बुलाया गया। इसी समय मछंड चौकी पुलिस को भी सूचना दी गई। इस पर चौकी प्रभारी यतेंद्र सिंह भदौरिया मौके पर आ गए। रात तीन बजे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।

रेस्क्यू चलाने में हुई परेशानी:

जब कुएं में टार्च लगाकर युवक से बातचीत की गई तो उसने अपना नाम दौलत सिंह पिता का नाम गुमान सिंह राजावत निवासी जैतपुरा गुढ़ा बताया। इसके साथ ही उसने अपने बड़े भाई मोनू का नंबर दिया जिस पर पुलिस जवानों ने बातचीत कर उसके स्वजन को सूचना दी। करीब एक घंटे बाद सुबह साढ़े बजे जैतपुरा से उसका भाई और अन्य लोग आ गए। इस दौरान मछंड के कुछ युवकों ने कुएं में उतरकर युवक को निकालने का प्रयास किए। कुएं में अंदर जाते ही ऑक्सीजन लेबल कम होने से घबराहट होती तो युवक बाहर निकल आते थे। जब युवक के स्वजन आ गए तो उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू चलाया और सुबह करीब साढ़े छह बजे तक दौलत सिंह को निकाल लिया गया।

दो दिन से घर से गायब था:

दौलत सिंह के बड़े भाई मोनू ने बताया कि दो दिन से गायब था। उसकी तलाश की जा रही थी। परंतु कही पता नहीं लग रहा था। युवक नग्न अवस्था में था। कुएं में गिरने से हाथ में फैक्चर हो गया। इसे इलाज के लिए अस्तपाल ले जाया गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक दौलत सिंह का मानसिक संतुलन कभी कभार बिगड़ जाता है। वहीं, पुलिस का कहना है कि युवक नशे की हालत में कुएं में गिरा।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local