लहार(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लहार के कुछ वार्डों में पानी की पाइप लाइन नहीं है। इस वजह से स्थानीय रहवासी निजी बोरवेल से कनेक्शन लेकर काम चला रहे हैं। वहीं प्रत्याशी इस समस्या का निराकरण कराए जाने को लेकर वार्डवासियों को तरह-तरह के आश्वासन देते हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें कि नगर के वार्ड एक पचपेड़ा तिराहे से लेकर बरहा रोड तक, वार्ड 14, 15 में पानी की पाइप लाइन न होने की वजह से लोगों ने निजी बोरवेल से कनेक्शन ले रखे हैं। साथ ही हर माह कनेक्शन के एवज में मनमाने रुपये जमा कर रहे हैं। चुनाव आते ही जनप्रतिनिधियों को वार्डवासियों की यह समस्या दिखाई देने लगती है। लेकिन मतदान के बाद जनप्रतिनिधि इस मुद्दे को भूल जाते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस समस्या का निराकरण कराए जाने को लेकर कई बार प्रशासनक वरिष्ठ से भी शिकायत की जा चुकी है। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं आगामी दिनों में मतदान होना है। लेकिन इस बार प्रत्याशी का चयन बहुत ही सोच समझकर किया जाएगा। इस समस्या का निराकराण कराए जाने के नाम पर कई बार वोट बटोरे जा चुके हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। वहीं इस संबंध में जब नपा के प्रभारी सीएमओ महेश पुरोहित से बात की गई तो उन्होंने यह कहते हुए फोन रख दिया कि अभी चुनाव चल रहे हैं। चुनाव के बाद बात करूंगा।

बिजली गुल होने पर परेशान होते हैं लोगः

बता दें कि वार्डों में निजी बोरवेल से कनेक्शन होने की वजह से बिजली गुल होने पर लोगों के घरों में कई बार पानी की सप्लाई नहीं हो पाती है। इस वजह स्थानीय रहवासियों को काफी परेशानी होती है। हालत यह है कि आए दिन लोगों को हैंडपंप पर लाइन लगाकर पानी भरते देखा जा सकता है। लेकिन इसके बावजूद भी जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

लोगों को अब तक कनेक्शन नहीं दिए गएः

लहार में मप्र अर्बन डेवलपमेंट कपनी लिमिटेड के द्वारा जलावर्धन योजना के तहत नगर में 76 किमी लंबी पानी की पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही चार पानी की टंकियों का निर्माण कराया गया है। नगर में इस योजना का शुभारंभ वर्ष 2018 में किया गया था। इस योजना के पूरा होने का लक्ष्‌य वर्ष 2021 निर्धारित किया गया था। लेकिन अब तक इस योजना का कार्य पूरा नहीं हो सका है। कंपनी के अफसरों का कहना है कि 15 फीसद काम शेष रह गया है। लोगों के घरों में पानी के कनेक्शन दिए जाने हैं। फिलहाल विभागीय अफसर सितंबर तक लोगों के घरों तक पानी पहुंचाए जाने का आश्वासन दे रहे हैं।

-शिकायत करते-करते कई साल बीत गए, लेकिन अब तक वार्ड में पानी की पाइप लाइन नहीं बिछ सकी। न जाने कब इस समस्या का निराकरण होगा।

अमित शर्मा, निवासी वार्ड एक।

- वार्ड में न तो सड़कें ठीक हैं और न ही पानी की व्यवस्था। चुनाव प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद जनप्रतिनिधि वार्ड में व्याप्त समस्याओं की ओर ध्यान तक नहीं देते।

विवेक पाण्डेय, निवासी बरहा रोड।

-वार्ड में पानी की समस्या का निराकरण कराए जाने को लेकर सीएम हेल्पलाइन से लेकर प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन इसके बाद भी अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

सीमा श्रीवास्तव, वार्ड 15

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close