गोहद (नईदुनिया न्यूज)।

जिले में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार-शनिवार रात चोरों ने गोहद क्षेत्र के एंडोरी के बरौना गांव में एक साथ तीन घरों को निशाना बनाया। अहम बात यह है कि चोर तीनों घर में दीवार फांदकर अंदर घुसे और कमरे की कुंदी को कटर से काटा है। चोर सोने-चांदी के जेवर, 315 बोर की बंदूक, 35 कारतूस के अलावा 8 लाख 3 हजार रुपये नगद चुराकर ले गए हैं। फरियादियों के मुताबिक चोर करीब 20 लाख रुपये का माल चुराकर ले गए हैं। पुलिस ने फरियादी रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

चोरी 1 :

चोरों ने सबसे पहले हाकिमसिंह तोमर पुत्र बाबूसिंह तोमर निवासी बरौना के घर में धाबा बोला। चोर दीवार फांदकर अंदर घुसे। श्री तोमर ने बताया कि शुक्रवार रात वह खाना खाकर हार में कुआं पर सोने के लिए चले गए। घर पर पत्नी ताला लगाकर छत पर सो रही थी। सुबह 6 बजे सुनीता ने फोन कर बताया कि घर में चोरी हो गई है। श्री तोमर हार से घर आए। चोर दीवार कूदकर अंदर आए और कमरे में लगी कुंदी को कटर से काटकर अंदर गए। कमरे में बक्स तोड़कर 1 सोने का हार 3 तोला, 4 सोने की चूड़ी 3 तोला, एक जोड़ी हाथफूल सोने के, एक सोने की जंजीर, एक सोने का मंगलसूत्र हार, 2 सोने की अंगूठी जेंटस, एक मंगलसूत्र सोने का और 5 लाख रुपये नकद चुराकर ले गए। श्री तोमर ने बताया कि पांच लाख रुपये गेहूं की फसल बेचकर मिले थे। जिन्हें वह 2 दिन पहले ही बैंक से निकालकर घर लेकर आए थे।

चोरी 2ः

चोरों ने दूसरी चोरी की वारदात हाकिम के घर से 300 मीटर दूर सुरेश तोमर पुत्र रामनाथ तोमर के घर पर की। सुरेश के यहां भी चोर दीवार कूदकर अंदर गए थे। 2 कमरों की कुंदी कटर से काटकर वह अंदर गए। चोर यहां से 73 हजार रुपये, कमरे में टंकी 315 बोर की बंदूक, 35 कारतूस चुराकर ले गए। श्री तोमर ने बताया कि 73 हजार रुपये वह बैंक से निकालकर लाए थे। यह रकम उन्हें समर्थन मूल्य पर गेहूं की फसल बेचकर मिली थी। श्री तोमर को चोरी का पता सुबह लगा। उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

चोरी 3 :

गांव में तीसरी चोरी भारतसिंह तोमर पुत्र नारायणसिंह तोमर हुई। चोर श्री तोमर के घर में भी दीवार फांदकर अंदर घुसे थे। श्री तोमर परिवार सहित घर की छत पर सो रहे थे। कटर से कुंदी काटकर अंदर गए। यहां बक्स का ताला तोड़कर 6 सोने की अंगूठी, एक सोने की जंजीर 2 तोला, एक चांदी की करधोनी, 6 जोड़ी चांदी की पायल, 6 चांदी के सिक्का के अलावा 2 लाख 30 हजार रुपये नकद चुराकर ले गए। फरियादी भारतसिंह तोमर के मुताबिक 2.30 लाख रुपये की उन्होंने गेहूं की फसल बेची थी। लॉकडाउन के चलते वह रकम घर पर रखे हुए थे।

पुलिस ने फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम बुलाई

बरौना में चोरी की सूचना मिलते ही एंडोरी पुलिस मौके पर पहुंच गई। थाना प्रभारी बृजमोहनसिंह भदौरिया ने मामले की बारीकी से जांच कर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वाइड टीम को बुलाया। टीम ने जांच की। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इधर फरियादियों का कहना है कि चोर रात में उनकी सालभर की कमाई चुराकर ले गए हैं

वर्जन :

बरौना गांव में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बृजमोहनसिंह भदौरिया, थाना प्रभारी एंडोरी

फोटो सहित क्रमांक 16,20

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस