भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि

लॉकडाउन-4 में 61 दिन बार शुक्रवार से सैलून व ब्यूटी पार्लर खुल गए हैं। सैलून पर पहले और दूसरे दिन यानी शनिवार को 10 फीसदी ग्राहकी रही। दुकानदानरों ने फेस कवर, मास्क, ग्लबस के साथ पूरी सुरक्षा अपनाई, फिर भी लोग कटिंग करवाने ही पहुंचे। शेविंग करवाने से लोग बचे।

दुकानदारों का कहना है कि लोगों में डर बना हुआ है। वहीं ग्राहकों का कहना कि कटिंग सैलून पर करवाना मजबूरी है लेकिन शेविंग घर पर ही ठीक है। वहीं ब्यूटी पार्लर पर पहले दिन ग्राहक नहीं पहुंचे।

सुरक्षा के ये इंतजाम किएः

- फेस कवर, मास्क,एप्रिन,हेयर कवर,सैनिटाइजर की व्यवस्था की।

- ग्राहक के आते ही उस पर सैनिटाइजर छिड़कने के साथ ही, हाथ धुलवाए।

- हर नए ग्राहक की कटिंग से पहले सभी औजार सैनिटाइजर किए।

- हर ग्राहक के लिए अलग डिस्पोजेबल तौलिए की व्यवस्था की।

- दुकान को भी दिन में तीन से चार बार सैनिटाइजर किया गया।

शेविंग नहीं करवाएंगे तो कटिंग से घर कैसे चलेगाः

- इटावा रोड पर सैलून चलाने वाले इमरान खान बताते हैं लोग शेविंग करवाने में डर रहे हैं। लोग शेविंग नहीं करवाएंगे तो घर कैसे चलेगा।

- माधौगंज हाट में सैलून चलाने वाले भोला खान बताते हैं हम सुरक्षा के पूरे साधन अपना रहे हैं। 2 दिन में 10 फीसदी ग्राहकी रही। शेविंग करवाने में ग्राहक डर रहे हैं। हम और ग्राहक मिलकर सुरक्षा का ध्यान रखें तो डर दूर कर सकते हैं।

ग्राहकों का कहनाः

- आर्यनगर निवासी प्रफुल्ल शुक्ला बताते हैं शेविंग तो घर पर ही बना रहे हैं। कटिंग जरूर दुकान पर करवाई है।

- अटेर रोड निवासी संजीव कुमार ने बताया हमने तो बच्चों सहित सभी के घर में बाल काट लिए। दो-तीन महीने बाद जब कोरोना का प्रभाव कम हो जाएगा तब सैलून पर जाने की सोचेंगे।

महिलाएं मेकअप व बाल काटने में आत्मनिर्भर इसलिए नहीं पहुंचीः ब्यूटी पार्लर संचालिका सुनीता देवी ने बताया कि महिलाएं मेकअप व बाल काटने में आत्मनिर्भर हैं इसलिए पहले दिन ब्यूटी पार्लर सूने रहे। अभी कुछ शादियां बाकी है,जिसमें ग्राहकों बढ़ेगी।

फोटो सहित क्रमांक 7

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना