भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

जिले में शनिवार को 4 नए संक्रमित सामने आए। इनमें एक गर्भवती महिला है। गर्भवती महिला परिजन के साथ कार में बैठकर अहमदाबाद से 20 मई को भिंड आई थी। बाकी तीन संक्रमितों में दो युवक अहमदबाद से आए हैं। एक युवक मुंबई से बैठकर आया है। युवक के साथ मेटाडोर में बैठकर मुंबई से आया भांडेर का युवक 2 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव निकला है। जिले में 16वें दिन 4 नए संक्रमित मिलने से जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। इनमें से 7 डिस्चार्ज हो गए हैं। वर्तमान में जिले में 41 एक्टिव संक्रमित हैं।

घर गए, प्रसव पीड़ा होने पर आए अस्पतालः

भारौली के शाहपुरा गांव निवासी युवक पत्नी, बच्चों और रिश्तेदारों के साथ 20 मई को अर्टिगा कार में बैठकर अहमदाबाद से भिंड आए थे। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद यह लोग साथ आए रिश्तेदार के घर अटेर रोड चले गए थे। 21 मई को गर्भवती को प्रसव पीड़ा हुई। पति उसे अटेर रोड से पैदल लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। जिला अस्पताल में दोबारा स्क्रीनिंग हुई तो गर्भवती को बुखार की पुष्टि हुई। इससे उसे आइसोलेट कर लिया गया। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य महकमा अब पति और साथ आए अटेर रोड के लोगों के सैंपल भेजेगा।

भांडेर के संक्रमित के साथ मुंबई से साथ आएः

दबोह के रिनिया गांव निवासी युवक 15 मई को मुंबई से आ गया था। मुंबई से मेटाडोर में 5 अन्य लोगों के साथ बैठकर आया था। इनमें से कुछ लोग दतिया उतर गए थे। इन्हीं में से भांडेर गए युवक को 2 दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था। कॉन्टेक्ट हिस्ट्री में नाम आने से रिनिया आए युवक का सैंपल लिया गया। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक को हल्का बुखार भी आया है। स्वास्थ्य महकमा मालूम कर रहा है कि मुंबई से आने के बाद युवक गांव में कितने लोगों से मिला। पूरी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

अहमदाबाद से आकर गांधी नगर गया युवकः

शहर के गांधी नगर में 21 मई को युवक अपने भाई के साथ बस में बैठकर अहमदाबाद से आया। बस स्टैंड पर स्क्रीनिंग कराने के बाद युवक अपने घर चला गया। 22 मई को युवक दोबारा से स्क्रीनिंग कराने के लिए जिला अस्पताल गया। यहां युवक को आइसोलेट कर सैंपल भेजा गया। रिपोर्ट में युवक को कोरोना संक्रमित पाया गया है। महकमा अब युवक के भाई और इनके संपर्क में आए लोगों को तलाश रहा है।

कोरोना के लक्षण नहीं, लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिवः

अकोड़ा के मोहन सिंह का पुरा गांव निवासी युवक 19 मई को 8 लोगों के साथ ऑटो में बैठकर अहमदाबाद से भिंड आया। युवक में कोई लक्षण नहीं थे। 22 मई को युवक जिला अस्पताल आया। यहां स्क्रीनिंग के बाद रेडजोन अहमदबाद से आया होने पर रेंडम सैंपल लिया गया। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब युवक के साथ आए लोगों को तलाश किया जा रहा है।

शहर में 2 नए कंटेनमेंट क्षेत्र बनेंगे

भारौली के शाहपुरा गांव निवासी गर्भवती और गांधी नगर में अहमदाबाद से आए युवक को कोरोना संक्रमित पाए जाने से शहर में अब दो नए कंटेनेंट क्षेत्र बनेंगे। इससे पहले नेहरू बाल बाड़ी क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित किया जा चुका है। नेहरू बाल बाड़ी क्षेत्र में रहने वाला युवक 10 मई को कोरोना संक्रमित पाया गया था। पिछले दिनों इस युवक की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। इस तरह से शहर में अब 3 नए कंटेनमेंट क्षेत्र हो जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस