फोटो नंबर 3, 4

भिंड, मेहगांव(नन्यू)। इटावा-ग्वालियर नेशनल हाइवे- 92 पर भिंड शहर और मेहगांव कस्बे में डिवाइडर से एंगल चोरी हो गए हैं। साथ ही भिंड और मुरैना तिराहे से संकेतक गायब हो गए हैं। इससे वाहन ड्राइवर वाहनों को कहीं से भी क्रॉसिंग कराते हैं, जिससे हर दूसरे दिन हादसे हो रहे हैं। इन हादसों में कई बार लोगों की जान चली जाती है। खास बात यह है कि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सके। इसके लिए स्थानीय प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया है।

कई जगह रेलिंग टूटने के साथ चोरी हुई : शहर में भिंड-ग्वालियर नेशनल हाइवे पर डिवाइडर बनाया गया था। इस डिवाइडर पर लोहे की एंगल लगवाई गई थी। वर्तमान में कई स्थानों पर डिवाइडर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यहां लगे लोहे के एंगल असामाजिक तत्वों द्वारा चोरी कर लिए गए हैं।

गायब हो गए संकेतकः

भिंड. ग्वालियर नेशनल हाइवे-92 पर मेहगांव में भिंड रोड तिराहा और मुरैना रोड तिराहे पर संकेतक लगवाए गए थे। वर्तमान में स्थिति यह है अनियंत्रित वाहनों की भिड़ंत में संकेतक के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ऐसे में भिंड तिराहे और मुरैना तिराहे पर संकेतक नहीं होने के कारण तेज रफ्तार से निकलने वाले वाहन और मुरैना की ओर से आने वाले वाहनों में भिड़ंत हो जाती है। इससे सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं।

ऐसे होती हैं सड़क दुर्घटनाए :

- तिराहे पर संकेतक नहीं होने से हाइवे पर ड्राइवर वाहन की स्पीड नियंत्रित नहीं करते हैं वहीं दूसरी ओर से वाहन निकलने की स्थिति में एक्सीडेंट हो जाता है।

- डिवाइडर जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है। रेलिंग की एंगल चोरी हो गई हैं। इससे लोग शॉर्टकट में अपने वाहनों को निकालते हैं और सड़क दुर्घटनाएं हो जाती हैं।

यह होना चाहिए :

- मेहगांव में भिंड तिराहे और मुरैना तिराहे पर संकेतक लगाए जाने चाहिए।

- क्षतिग्रस्त हुए डिवाइडर को सही कराया जाना चाहिए।

- शहर में टूटी रेलिंग को फिर से सही करना चाहिए।

सावधानी से चले :

- आमजन को भी शॉर्टकट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

- रोड क्रॉस करते समय दोनों और देखकर हाथ देना चाहिए।

वर्जनः

प्रशासन को क्षतिग्रस्त हुए डिवाइडर को सही कराना चाहिए। इससे यहां हो रहीं सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सके।

राम सिंह जाटव, रहवासी मेहगांव

वर्जनः

शहर में जगह-जगह डिवाइडर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इन स्थानों को लोगों ने रोड क्रॉस स्थान बना लिया है। इससे यहां हर दूसरे दिन बाइक और अन्य वाहन की भिड़ंत हो जाती है। इसलिए इन अघोषित रोड क्रॉस स्थानों पर डिवाइडर सही कराए जाने चाहिए।

आशीर्वाद शर्मा, जिलाध्यक्ष, युवा कांग्रेस भिंड

वर्जन :

हाइवे पर जहां भी डिवाइडर से रेलिंग गायब है या टूट गई है। इसकी हम जानकारी कर एमपीआरडीसी को लगाने के लिए कहेंगे।

एके चांदिल, एडीएम भिंड

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020