भिंड- लहार(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

रौन में डुबका रेत खदान के विवाद में बाइक सवार आरोपितों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दो लोगों को गोली मार दी। इनमें एक खदान संचालक और दूसरा डंपर ड्राइवर बताया गया है। वारदात देर शाम लहार थाने के रहावली बीहड़ गांव की है। पुलिस ने दोनों घायलों को इलाज के लिए लहार भिजवाया। यहां से प्राइमरी इलाज के बाद दोनों को ग्वालियर जेएएच के लिए रेफर किया गया है। वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार आरोपित फरार हैं। पुलिस देर रात तक आरोपितों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।

यह है पूरी वारदातः गुरुवार शाम शिवकुमार पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी रहावली बीहड़ अपने घर से कुछ दूरी पर खेत में फंसे डंपर को निकलवा रहे थे। साथ में डंपर ड्राइवर टिंकू खान पुत्र रहीस खान निवासी अमायन खड़ा था। शिवकुमार ने पुलिस को बताया दो बाइक पर सवार छह आरोपित आए। आरोपितों ने गोली चलाना शुरू कर दी। एक गोली शिवकुमार सिंह के पेट में लगी और एक गोली टिंकू खान के पैर में लगी। गोली लगने के बाद दोनों नीचे गिरे तो बाइक सवार आरोपित मौके से भाग खड़े हुए। गोलियों की आवाज सुनकर शिवकुमार के स्वजन दौड़कर आए तो आरोपित भागते नजर आए। स्वजन अपने साथ घायल शिवकुमार और ड्राइवर को लेकर लहार अस्पताल के लिए रवाना हुए। लहार पुलिस को वारदात के बारे में सूचना दी गई। लहार पुलिस ने वारदात स्थल पर जाकर दबिश दी, लेकिन आरोपित नहीं मिले। इधर लहार अस्पताल से प्राइमरी इलाज के बाद शिवकुमार और टिंकू को ग्वालियर जेएएच के लिए रेफर कर दिया गया है। शिवकुमार के पेट में गोली लगी है। इससे उनकी हालत ज्यादा गंभीर बताई गई है। उन्होंने पुलिस को छह आरोपितों के नाम बताए हैं। पुलिस पड़ताल कर एफआइआर कर रही है।

खदान शुरू करने का पहला दिनः

गोलीबारी की वारदात के बाद सामने आया कि गुरुवार को पहले ही दिन रेत खदान शुरू की गई थी। टिंकू खान डंपर लेकर खदान पर रेत भरने के लिए जा रहा था। डंपर रेत में फंस गया। इस दौरान डंपर फंसने की सूचना पर शिवकुमार सिंह मौके पर गए थे। उनके पहुंचने के बाद ेड्राइवर डंपर से उतरकर नीचे आया। दोनों में बातचीत शुरू हुई कि इसी दौरान बाइक सवार आरोपितों ने गोली बरसाना शुरू कर दी हैं। शिव कुमार और टिंकू खान गोली लगने से घायल होकर गिर पड़े। यानी रेत खदान शुरू होने के पहले ही दिन वारदात को अंजाम दिया गया।

डुबका रेत खदान को लेकर विवादः

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपितों और शिव कुमार सिंह के बीच रौन थाना क्षेत्र में पड़ने वाली डुबका रेत खदान को लेकर विवाद चला आ रहा है। बताया गया है कि इसी विवाद के चलते आरोपितों ने गुरुवार को इस वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस के अलावा वारदात को लेकर कई और कहानी भी सामने आ रही हैं। पुलिस अब पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

तीन बंदूकें लेकर आए थे हमलावरः

लहार अस्पताल में इलाज के दौरान गोली लगने से घायल शिव कुमार सिंह ने पुलिस को बताया कि आरोपितों के पास तीन बंदूकें थीं। इनमें एक बंदूक 12 बोर की थी। बंदूकों की बात सामने आते ही पुलिस बल को आरोपितों की तलाश में लगाया गया है। पुलिस की टीम आरोपितों के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

वर्जनः

रहावली बीहड़ गांव में घर के पास शिवकुमार को गोली लगी है। दूसरा घायल डंपर ड्राइवर है। घायलों की ओर से छह लोगों के नाम बताए गए हैं। इन पर एफआइआर की जा रही है।

उपेंद्र छारी, टीआइ, थाना लहार

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस