- दबोह पुलिस कॉलोनी का मामला, युवती ने आरक्षक पर कार्रवाई को लेकर दिया आवेदन

भिंड.नईदुनिया प्रतिनिधि। । वर्दी का रुतबा दिखाते हुए दबोह थाने में पदस्थ आरक्षक के द्वारा पुलिस कॉलोनी में लगे नल से पानी भरने के लिए पहुंची एक युवती को थप्पड़ मारने का मामला सामने आया है। जब पास में खड़े युवती के भाई ने इसका कारण पूछा तो आरक्षक व उसके साथियों ने युवती के भाई के साथ मारपीट करना शुरू कर दी। इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मारपीट करने वाले आरक्षकों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर कोंच रोड पर चक्काजाम कर दिया। जो किएक घंटे तक लगा रहा। इसकी सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया। हालांकियुवती ने मारपीट करने वाले आरक्षकों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर थाने में शिकायती आवेदन भी दिया है। वहीं मामला सामने आने के बाद अब विभागीय वरिष्ठ अपना बचाव करते नजर आ रहे हैं।

19 वर्षीय समीक्षा कुशवाह ने आरोप लगाते हुए बताया किवह दबोह क्षेत्र के ग्राम धौरका की रहने वाली है। उसका परिवार जयपुर में रहकर मजदूरी का कार्य करता है। शनिवार को जब उसका परिवार जयपुर से लौटकर अपने गांव धौरका जा रहा था, तभी उसके भतीजे को शौंच आई। इसके बाद जब मैं पुलिस कॉलोनी में लगे नल से पानी लेने के लिए पहुंची तो वहां खड़े आरक्षक सोनू तोमर ने बिना मुझे कुछ कहे सीधा थप्पड़ मार दिया। मेरे पास में खड़े भाई 23 वर्षीय एवरन ®सह पुत्र गोटीराम कुशवाह ने आरक्षक से थप्पड़ मारने का कारण पूछा तो आरक्षक और उसके साथी नरेंद्र शाक्य ने मेरे भाई की साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। साथ ही दोनों आरक्षकों ने मेरे माता-पिता को भी गालियां दीं। मामला बढ़ता देख आसपास के लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए। आरक्षकों की दबंगई को देखते मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस मामले का इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें दोनों आरक्षक युवती के स्वजन को धमकाते और गालियां देते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा इस तरह का कोई भी मामला सामने न आने की बात कही जा रही है। साथ ही इस मामले को लेकर अब अफसर अपनी सफाई देते नजर आ रहे हैं।

कोंच रोड पर लगाया जाम

युवती और उसके भाई के साथ मारपीट की घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कोंच रोड पर मारपीट करने वाले आरक्षकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। साथ ही पुलिस विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मामले की सूचना मिलते ही दबोह थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की समझाइश के बाद लोग जाम खोलने के लिए तैयार हो गए।

कार्रवाई को लेकर थाने में दिया आवेदन

युवती और उसके स्वजन ने मारपीट करने वाले दोनों आरक्षकों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में शिकायती आवेदन दिया है। वहीं युवती के आवेदन देने के बाद आरक्षक की ओर से भी थाने में एक शिकायती आवेदन दिया गया है। इस मामले को लेकर जब आरक्षक सोनू तोमर का पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन लगाया गया तो उन्होंने इस मामले को लेकर कुछ भी बात न करने की बात कहकर फोन काट दिया।

-आरक्षकों पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है। इस मामले में दोनों पक्ष की ओर से थाने में शिकायती आवेदन दिया गया है। इस मामले की जांच की जाएगी।

अवनीश बंसल, एसडीओ लहार

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local