Coronavirus in Madhya Pradesh : भिंड-गोहद। कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन का लॉक डाउन किया है। इसका असर देखने को मिल रहा है। गोहद के वार्ड 7 में 2 हजार स्क्वायर फीट के मकान में एक ही खानदान के 11 परिवार में 65 सदस्य हैं। लॉक डाउन के दौरान बुधवार को यह लोग बार-बार घर से बाहर निकल रहे थे। घर के 75 वर्षीय मुखिया ने कई बार समझाया, लेकिन परिवार के लोग मान नहीं रहे थे। बुजुर्ग ने दोपहर में घर के बाड़े के चैनल में ताला डाल दिया। इस तरह से उन्होंने प्रधानमंत्री के लॉक डाउन का पालन करवाया।

पुलिस ने बुजुर्ग को सौंपा था नियम पालन का जिम्मा: गोहद के वार्ड 7 निवासी प्रकाशचंद्र जैन के भाइयों सहित परिवार में 65 सदस्य हैं। सभी भाइयों के परिवार एक ही घर में रहते हैं। 22 मार्च से जनता कर्फ्यू के बाद जब प्रशासन ने लॉकडाउन किया तो परिवार के लोग घर से बाहर निकल रहे थे।

ऐसे में गोहद पुलिस ने बुजुर्ग प्रकाशचंद्र को जिम्मा दिया था कि घर के सदस्य बाहर नहीं निकलें। अब बुधवार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का टोटल लॉक डाउन किया है, लेकिन घर के सदस्य फिर भी नहीं माने ते बुजुर्ग ने मेन गेट के चैनल पर बाहर से ताला लगाकर सभी सदस्यों को लॉक डाउन का पालन कराया।

कैरम खेलकर, गीत गाकर बिताया दिन: बुजुर्ग ने चैनल पर ताला डाला तो घर के कुछ सदस्य तो खिड़की से बाहर झांकते नजर आए। कुछ चैनल के पीछे से ही खड़े होकर बाहर का नजारा देखते रहे। बुजुर्ग ने ताला नहीं खोला तो इस परिवार के कुछ सदस्यों ने कैरम खेला, कुछ ताश खेलते नजर आए। महिलाओं ने गीत गाकर अपना दिन बिताया। बुजुर्ग का कहना है कि कोरोना से लड़ने के लिए घर में रहना बेहद जरूरी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket