भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश ने शहर में जलनिकासी की व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। गुरुवार की दोपहर में हुई बारिश के बाद शहर के ज्यादातर मुख्य मार्गों पर जलभराव की समस्या उत्पन्ना हो गई। इस वजह से एक तरफ जहां ट्रैफिक व्यवस्था गड़बड़ागई, वहीं दूसरी ओर निचले गली-मोहल्लों में लोगों के घरों पानी भर गया।

शहर में गुरुवार दोपहर हुई तेज बारिश की वजह से सदर बाजार की सड़क पर पानी भर गया। वहीं कई क्षेत्रों में नालों की सफाई नहीं होने से जलजमाव की स्थिति बन गई। इससे शहरवासियों को कई मुश्किलों को सामना करना पड़ा। मानसून के पूर्व मेंटेनेंस नहीं होने के कारण शहर के कई क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था भी ध्वस्त नजर आई। पिछले तीन दिन से हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। वहीं शहरवासियों के पेयजल को लेकर लोगों ने कुछ राहत महसूस की है। क्योंकि शहर के कई इलाकों में लोगों के यहां बोरवेल बंद हो चुके हैं। झमाझम बारिश से बोरिंग में पानी की आवक की लोगों को उम्मीद जगी है।

सदर बाजार की सड़क पर भरा पानी

गुरुवार की दोपहर में एक घंटे की बारिश में ही शहर की स्थिति बेहाल देखने को मिली। सदर बाजर की सड़क पर पानी भर गया। इस वजह से पैदल निकलना तो दूर की बात वाहन से निकलना भी मुश्किल भरा हो रहा था। इस वजह से राहगीरों को मुश्किलों को सामना करना पड़ा। वहीं सदर बाजार में बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने वाला कोई भी आला अधिकारी वहां मौजूद नहीं दिखा। ट्रैफिक बढ़ने के कारण कई वाहन फिसलन के कारण गिरते हुए भी नजर आए। बारिश के समय हर साल शहर के मुख्य मार्गों से लेकन गली-मोहल्लों में जलभराव होन की की स्थिति निर्मित होती है। इसके बाद भी नगर पालिका के द्वारा इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जाता है।

वार्ड 8 में लोगों के घरों में भरा पानी

शहर के वार्ड क्रमांक आठ बरुआ नगर में गुरुवार की सुबह और दोपहर में हुई बारिश की वजह से करीब 50 घरों में बारिश का पानी भर गया है। इस वजह से लोगों के घरों में रखे उपकरण व अन्य सामान खराब हो गया। वहीं घर के सदस्य देर शाम तक अपने घरों से पानी बाहर निकालते हुए नजर आएं। स्थानीय रहवासियों का कहना है कि वार्ड में बेहतर निकासी की व्यवस्था न होने की वजह से हर साल हम लोगों को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसको लेकर हम कई बार जनप्रतिनिधियों से लेकर नगर पालिका के अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags