भिंड। शहर में बढ़ते अपराधों को रोकने एसपी अनिल सिंह कुशवाह ने रविवार से एक साथ 5 स्थानों पर चेकिंग शुरू कराई है। चेकिंग में पुलिस के सक्षम अधिकारी जवानों के साथ हर संदिग्ध आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी लेंगे। चेकिंग दिन और रात के 24 घंटे लगातार होगी। चेकिंग प्वॉइंट पर पुलिसकर्मियों की 8-8 घंटे की ड्यूटी लगाई जाएगी। शहर में शुरू कराई गई चेकिंग प्वॉइंट को खुद एसपी ने चेक भी किया। साथ ही एएसपी अमृत मीणा ने बाइक से प्वॉइंट चेक करने पहुंचे। सीएसपी राकेश कुमार छारी ने सुबह से दोपहर तक अचानक पहुंचकर कई बार प्वॉइंट चेक किए। पहले दिन शहर में जिस तरह की चेकिंग हुई, उससे अपराधियों के हौसले जरूर पस्त होंगे।

थानों से बुलाए टीआई-एसआई

रविवार को चेकिंग के पहले दिन किसी भी तरह की लापरवाही नहीं हो इसके लिए एसपी श्री कुशवाह ने पूरी तैयारी की थी। एसपी ने सिटी व देहात के अलावा ऊमरी, फूफ टीआई को भी बुला लिया था। इसके अलावा पावई, बरासों के एसआई को भी बुला लिया था। प्रत्येक चेकिंग प्वॉइंट पर महिला पीएसआई को भी तैनात किया गया था। ऐसे पुलिस अफसर भी चेकिंग प्वॉइंट पर नजर आए, जो आमतौर पर थाना परिसर से बाहर निकलने में परहेज करते थे।

शहर में यहां लगाए चेकिंग प्वॉइंट

शहर में इटावा रोड पर एसएएफ पेट्रोल पंप के सामने फूफ टीआई राजेश तोमर, टीआई कोतवाली मिर्जा आसिफ बेग, पीएसआई लक्ष्मी बघेल को तैनात किया गया। लहार रोड स्थित मानपुरा के पास ऊमरी टीआई कुशलसिंह व पीएसआई रत्ना की ड्यूटी लगाई। जबकि भारौली तिराहे पर बरासों थाना प्रभारी आशीष शर्मा व पीएसआई अर्चना। ग्वालियर रोड एसआई हरजेन्द्र सिंह चौहान और अटेर रोड पर पावई थाना प्रभारी अंबर सिंह सिकरवार और पीएसआई आकांक्षा को तैनात किया गया।

कार-बाइक सवारों की तलाशी

चेकिंग प्वाइंटों पर पुलिस ने चार पहिया वाहनों को रोका। वाहनों की तलाशी के साथ ही उसमें सवार लोगों को भी चेक किया। वाहनों के रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस आदि भी चेक किए। वहीं बाइक सवारों को भी रोककर उनकी तलाशी ली कि कहीं वह अवैध हथियार लेकर तो नहीं चल रहे हैं।

राउंड द् क्लॉक होगी चेकिंग

एसपी श्री कुशवाह ने बताया कि चेकिंग में कोई किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी। साथ ही यह चेकिंग 24 घंटे चलेगी। यह चेकिंग सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक चलेगी। इसके बाद दोपहर 3 से रात 11 बजे और रात 11 से सुबह 7 बजे तक जवानों की ड्यूटी रहेगी। एक बार चेकिंग करने के बाद संबंधित जवानों को 16 घंटे बाद ड्यूटी पर आना होगा।

एसपी-एएसपी ने की मॉनीटरिंग

चेकिंग में लगे अधिकारी व जवान ड्यूटी के समय किसी भी तरह की कोताही नहीं बरते इसके लिए एसपी श्री कुशवाह, एएसपी अमृत मीणा और सीएसपी राकेश छारी ने मॉनीटनिंग की। एसपी प्रत्येक प्वॉइंट पर पहुंचे और अधिकारियों को चेकिंग में सावधानी बरतने की समझाइश दी। जबकि एएसपी श्री मीणा बाइक से प्वॉइंटों पर पहुंचे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस