भिंड- मौ। मौ कस्बे के बेहट रोड पर तेल मिल पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। दरअसल यहां टीम पहुंचने की सूचना मिल संचालक के पास पहले ही पहुंच गई। इससे टीम के पहुंचने से पहले संचालक ने तेल मिल पर ताला लगा दिया। टीम ने बंद मिली मिल को धारा 31 के तहत नोटिस चस्पा कर सील किया है। सोमवार को मौ कस्बे में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा।

मिलावटी तेल की शिकायत मिली थीः

खाद्य सुरक्षा अधिकारी बृजेश शिरोमणि का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि मौ कस्बे के बेहट रोड पर सरसों का मेल मिल संचालित है। मिल में मिलावटी तेल तैयार किया जा रहा है। इसी के चलते खाद्य सुरक्षा अधिकारी रीना बंसल और कर्मचारियों के साथ कार्रवाई के लिए गए थे, लेकिन टीम पहुंचने से पहले ही संचालक नरेंद्र शिवहरे तेल मिल पर ताला लगाकर चले गए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिरोमणि ने बताया कि मिल पर नोटिस चस्पा कर सीलिंग की कार्रवाई की गई है। अब यदि संचालक तेल का सैंपल देने में आनाकानी करेगा और बिना इजाजत के मिल खोलेगा तो उस पर धारा 31 के उल्लंघन का केस दर्ज कराया जाएगा।

चलित लैब से लिए 20 नमूनेः

खाद्य सुरक्षा अधिकारी बृजेश शिरोमणि ने बताया कि सोमवार को मौ क्षेत्र में भोपाल से आई चलित लैब के जरिए भी सैंपलिंग की कार्रवाई की गई। कस्बे की करीब पांच दुकानों से गुड़, तेल, नमक, मिठाई, दाल, मसाले के सैंपल लिए गए हैं। सैंपलिंग की कार्रवाई के दौरान दुकानों पर गंदगी मिलने से संचालकों को साफ-सफाई के लिए हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा कि मिलावट के खिलाफ उनका अभियान अभी लगातार जारी रहेगा। मिलावट का कारोबार करने वाले लोगों पर लगातार कार्रवाई जारी रखी जाएगी।

वर्जनः

मौ कस्बे के बेहट रोड पर संचालक तेल मिल पर ताला लगाकर चला गया। इससे मिल को सील किया है। कस्बे की दुकानों से सैंपल लेकर चलित लैब में जांच कराई गई है। सैंपल सही पाए गए हैं, लेकिन दुकानों पर गंदगी मिली है। व्यापारियों को साफ-सफाई के लिए कहा है।

बृजेश शिरोमणि, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, भिंड

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस