भिंड. नईदुनिया प्रतिनिधि। खाद्य सुरक्षा विभाग और पुलिस ने नकली मिठाई बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा। दोनों विभागों की टीमों को फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली और सड़ीगली फफूंदी हुई मिठाई बरामद हुई। पुलिस ने फैक्ट्री चलाने वाले आरोपितों को दबोच लिया है। आरोपित उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं और भिंड में रहकर वे मिठाई बना रहे थे। फिल हाल टीम मिठाई का सैंपल लेकर उसे नष्ट कराने की कार्रवाई कर रही है। घटनाक्रम के मुताबिक खाद्य सुरक्षा विभाग के अफसरों को सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र में नकली मिठाई बनाने की फैक्ट्री चल रही है। टीम ने पुलिस बल को साथ लेकर मौके पर दबिश दी। टीम को देखकर पहले तो फैक्ट्री संचालकों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने आरोपितों को घेर लिया और दबोच लिया।

यह मिला टीम को मौके पर

फैक्ट्री में सर्चिंग करने पर टीम को भारी मात्रा में नकली और सड़ी गली मिठाई मिली। टीम ने सभी मिठाईयों को फैक्ट्री से बाहर निकलवाया और उसे नष्ट किया। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वे मिठाइयों को गांवों में सप्लाई करते है। वे इस कारोबार को पिछले एक साल से कर रहे है। खासबात यह थी कि एक साला में किसी की नजर खाद्य सुरक्षा विभाग व पुलिस को नहीं मिली।

मंदिरों के सड़े नारियल के गोलों का करते थे उपयोग

फैक्ट्री से टीम को नारियल के सड़े हुए गोले भी मिले। जिनसे मिठाई बनाई जाती थी। आरोपितों ने बताया कि वे नारियल के गोले मंदिरों से खरीदते थे। अधिकतर वे मंदिरों से सड़े गले नारियलों को खरीद लेते थे और इसके गोले का उपयोग मिठाई बनाने में करते थे। इसी तरह की सामग्री टीम को फैक्ट्री से मिली हैं। आरोपितों ने बताया कि आगामी त्योहार काे देखते हुए अधिक मिठाई बनाने का काम चल रहा था। जिससे त्योहार पर अधिक से अधिक बेचा जा सके।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close