भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)।नगरीय निकाय चुनाव के नामांकन फार्म वापसी बुधवार को हुई। भाजपा ने नगर पालिका क्षेत्र भिंड के वार्ड 38 से पूर्व उपाध्यक्ष रामनरेश शर्मा की पत्नी रामसखी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पर अब राजवती रामवरन सिंह तोमर को टिकट दिया गया है। सबसे चर्चित वार्ड 33 रहा, जिसमें भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपने-अपने उम्मीदवार बदल दिए। भाजपा ने पहले इस वार्ड से रेखा जैन को टिकट दिया था, अब उनकी जगह इस वार्ड से रिंकी आनंद जैन चुनाव लड़ेंगी। इधर कांग्रेस ने रुचि जैन का टिकट बदलकर मोना जैन को चुनाव में उतार दिया है। वहीं पूर्व नपा उपाध्यक्ष रामनरेश शर्मा का कहना है कि पत्नी की तबीयत खराब होने से उन्होंने खुद ही बुधवार सुबह 10 बजे भाजपा जिला अध्यक्ष को पत्र लिखकर दिया कि पत्नी की तबीयत खराब होने से वे चुनाव लड़ने में असमर्थ हैं। इसके बाद टिकट बदला गया।

बता दें कि नाम वापसी के अंतिम दिन भी पार्टी की उठा पटक जारी रहीं। भाजपा ने वार्ड 9 से प्रत्याशी घोषित नहीं किया था। काफी तनातनी के बीच बुधवार को इस वार्ड में रामवली सिंह राजावत का टिकट फाइनल किया गया है। भाजपा के सिंबल पर अब रामवली चुनाव लड़ेंगे। भिंड नगर पालिका क्षेत्र के 39 वार्डों में से नाम वापसी के दौरान 42 प्रत्याशियों ने अपने-अपने नाम वापस ले लिए। अब 226 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। यहां बता दें कि वार्ड 2 से 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें से बुधवार को चार लोगों ने नाम वापस ले लिए। इसी तरह वार्ड 11 प्रत्याशी थे, जिनमें से 4 उम्मीदवारों ने अपने-नामांकन खींच लिए हैं। वहीं वार्ड 28 से कांग्रेस के उम्मीदवार का नामांकन पहले ही निरस्त कर दिया गया था।

आलमपुर में 39 प्रत्याशी मैदान में:

नगरीय निकाय चुनाव के लिए बुधवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापसी का समय समाप्त हो गया। इसके बाद आलमपुर नगर परिषद की रिटर्निंग ऑफिसर आरती गौतम ने प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए हैं। नगर परिषद आलमपुर के 15 वार्डों के 39 प्रत्याशियों में से 30 प्रत्याशियों को तो राष्ट्रीय पार्टियों भाजपा और कांग्रेस का कमल का फूल और हाथ का पंजा आवंटित हुआ है। जबकि आम आदमी पार्टी के एक प्रत्याशी को झाड़ू चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है। इसके बाद नगर परिषद के सभागार में शेष बचे 8 निर्दलीय प्रत्याशियों को लॉटरी के माध्यम से चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए।

मेहगांव से 21 प्रत्याशियों ने खींचे फार्मः

मेहगांव नगर परिषद क्षेत्र में चल रहे नगरीय निर्वाचन में 21 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा वापस खींच लिया। इसके साथ ही अब 15 वार्ड में 69 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। मेहगांव के वार्डों में सबसे अधिक प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं।

गोरमी में 70 में से 36 मैदान में:

गोरमी नगर परिषद के 15 वार्डों में 70 फार्म में से एक निरस्त हुआ था, और 6 वापस कर लिए गए। अब 63 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

फूफ में 12 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिएः

फूप नगर परिषद के वार्ड 15 के लिए 59 फार्म जमा किए गए थे। जिसमें से 12 लोगों ने अपने-अपने नामांकन खींच लिए। अब 47 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं।

पूर्व विधायक की समझाइश पर वापस लिया नामः

शहर के वार्ड क्रमांक पांच में पांच प्रत्याशियों ने फॉर्म जमा किया था। जिसमें अब चार ही प्रत्याशी मैदान में हैं। बुधवार को पूर्व विधायक रणवीर जाटव, जिला मंत्री डॉ तरुण शर्मा की समझाइश पर अनीता संजय जैन ने अपना फार्म वापस ले लिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close