अब्बास अहमद, भिंड नईदुनिया। इटावा रोड स्थित हीरो बाइक एजेंसी से ड्यूटी कर घर लौट रहे सुरक्षा गार्ड से दो बाइक से आए पांच बदमाशों ने डंडा मारकर बेहोश किया। गार्ड बेहोश हुआ तो बदमाश उसके पास से 315 बोर की इंग्लिश रायफल लूट ले गए। होश आने पर गार्ड ने स्वजन को फोन किया। पुलिस को सूचना दी। वारदात देहात थाना क्षेत्र में रात नौ बजे जगराम नगर रोड की है। देहात थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल गार्ड को इलाज के लिए जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर भिजवाया। वहां से गंभीर हालत को देखते हुए गार्ड को ग्वालियर रेफर किया गया है। पुलिस बदमाशों को तलाश कर रही है।

भारौली थाना ग्राम मुसावली हाल रंजना नगर भिंड निवासी 50 वर्षीय प्रदीप शर्मा पुत्र रामेश्वर शर्मा पांच माह से इटावा रोड पर हीरो बाइक एजेंसी पर सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर रहे हैं। मंगलवार रात काे प्रदीप शर्मा ड्यूटी पूरी कर साइकिल से घर लौट रहे थे। उनके पास में लाइसेंसी 315 बोर की इंग्लिश रायफल थी। वे बताशा बाजार, गोल मार्केट, बजरिया होते हुए वीरेंद्र नगर से जगराम नगर रोड के जरिए घर रंजना नगर जा रहे थे। इसी दौरान दो बाइक पर सवार होकर आए पांच बदमाशों ने पहले पीछा किया। प्रदीप शर्मा का कहना है कि साइकिल पर चलते में उन पर डंडे से वार किया गया। इससे वे साइकिल से नीचे गिर गए। बदमाश बाइक खड़ी कर रायफल छीनने के लिए आए, लेकिन उन्होंने रायफल नहीं छोड़ी तो बदमाशों ने कुछ दूर तक उनको जमीन पर ही खींचा। इसी दौरान बदमाशों ने सिर में एक डंडा मारा। इससे वह बेहोश हो गए। इसके बाद बदमाश रायफल लूटकर ले गए। होश आने पर प्रदीप ने स्वजन और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और प्रदीप शर्मा को इलाज के लिए जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भिजवाया। प्राइमरी इलाज के बाद उन्हें रात में ही ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया गया है।

लाखों में रहती है इंग्लिश रायफल की कीमत: यहां बता दें, प्रदीप शर्मा के पास उनकी पुस्तैनी इंग्लिश रायफल थी। इंग्लिश रायफल की अंचल के बंदूकप्रेमियों में बहुत ज्यादा मांग रहती है। इंडियन 315 बोर रायफल के मुकाबले इंग्लिश 315 बोर रायफल की कीमत लाखों में होती है। बाजार में आसानी से उपलब्ध नहीं होने पर यह मुंह मांगे दामों पर बिक्री की जाती है। इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रदीप शर्मा गार्ड जब नौकरी कर साइकिल से लौटते होंगे तो बदमाशों को किसी ने उनकी रायफल के बारे में मुखबिरी की होगी। इसके बाद बदमाशों ने पूरी रैकी कर रायफल को लूटा है।

वर्जन:

घायल युवक से जानकारी ली गई है। बदमाशों काे तलाश किया जा रहा है, जल्द ही आरोपित पकड़े जाएंगे।

रामबाबू सिंह यादव, टीआइ, थाना देहात

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local