भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला पंचायत सभागार में दिशा की बैठक में भिंड विधायक संजीव सिंह संजू ने नगरपालिका सीएमओ सुरेंद्र शर्मा और अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की। सांसद संध्या राय की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया शहर में सीवरेज प्रोजेक्ट के तहत 74 किमी में रेस्टोरेशन कार्य पूरा किया जा चुका है। इस पर विधायक संजू ने कहा झूठ मत बोलो। सड़कों की हालत खराब है। विधायक ने कहा आप मेरी गाड़ी में बैठो, मुझे 10 किमी रेस्टोरेशन कार्य दिखा दीजिए। सांसद ने भी नाराजगी जाहिर की। बैठक में कलेक्टर सतीश कुमार एस, एसपी मनोज सिंह मौजूद रहे।

रेस्टोरेशन कार्य अधूरा, भुगतान कर दिया:

बैठक के दौरान विधायक ने सीवरेज प्रोजेक्ट के रेस्टोरेशन कार्य की गलत जानकारी देने पर नाराजगी जाहिर की। बैठक में इस पर भी आपित्त की गई कि रेस्टोरशन का कार्य किए बिना ही कंपनी को नगरपालिका की ओर से भुगतान कर दिया गया है। विधायक की नाराजगी के बाद सांसद संध्या राय ने कहा सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हैं। सांसद ने कहा कि यह ठीक नहीं है। विधायक की नाराजगी से बैठक में कुछ देर के लिए खामोशी छा गई। सांसद संध्या राय ने कहा शहर के हर गली, मोहल्ले और मुख्य सड़कों की हालत खराब है। आप रेस्टोरेशन कार्य होने का दावा कर रहे हो। उन्होंने कहा सीवरेज और पेयजल प्रोजेक्ट के सभी कामों की गुणवत्ता की जांच कराई जाए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, एसडीएम भिंड उदय सिंह सिकरवार, डिप्टी कलेक्टर पीओ डूडा महेश बड़ोले आदि मौजूद रहे।

जांच के बाद ही किया जाए कंपनी को भुगतान:

सांसद ने कहा शहर में सीवरेज प्रोजेक्ट और पेयजल प्रोजेक्ट के कामों की जांच की जाए। जांच सही आने के बाद ही इन पर काम कर रही कंपनियों को भुगतान किया जाए। यहां बता दें, शहर में सीवरेज और पेयजल प्रोजेक्ट से हो रहे काम के कारण जगह-जगह गड्ढे हैं। इनके कारण शहर के लोगों को सुबह से लेकर रात तक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

विधायक बोले- एक मीटर नाप कर बताओ सोल्डर:

बैठक के दौरान पीएमजीएसवाय की समीक्षा के दौरान प्रबंधक ने बताया कि रछेड़ी मार्ग पर 1.8 मीटर चौड़ाई के सोल्डर बनाए गए हैं। इस पर विधायक ने तीखी नाराजगी जाहिर की। विधायक ने कहा कि आप एक मीटर नाप कर बता दो। पूरे रास्ते पर कहीं भी बता दो। सांसद ने इस पर भी जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। दिशा की बैठक में भू-अभिलेख, लोक स्वास्थ यंत्रिकी, ग्रामीण यंत्रिकी, एमजेएस कॉलेज, जल संसाधन, किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग,स्वास्थ विभाग, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, आईटीआई, आदिम जाति कल्याण आदि विभागों की दिए गए एजेण्डा के अनुसार वर्तमान वर्ष हेतु लक्ष्य, वर्तमान प्रगति की समीक्षा की गई।

वर्जन:

बैठक में शहर में रेस्टोरेशन कार्य की गलत जानकारी दी जा रही थी। सड़कें खुदी पड़ी हैं, लोग परेशान हो रहे हैं। मैंने कहा है कि इसकी उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए।

संजीव सिंह संजू, विधायक, भिंड

Posted By: Ajaykumar.rawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local