भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि। Madhya Pradesh News शहर में आईटीआई स्थित उद्योग विभाग की जमीन से अवैध कब्जा हटवाने की कार्रवाई करा रहे जिला भू-अभिलेख अधिकारी (एसएलआर) और पटवारी पर बाइकसवार युवक ने पिस्टल तान दी। दोनों ने कार में बैठकर अपनी जान बचाई। इसके बाद युवक पिस्टल लहराता हुआ चंबल ऑयल मिल पर पहुंचा। वहां खड़े लोगों पर पिस्टल तानी।

मिल से निकल रहे टैंकर के टायरों में गोली मारी। अंदर जाकर केबिन में बैठे संचालक पर भी ताबड़तोड़ फायर किए। मैग्जीन खाली होने पर युवक पिस्टल लहराते हुए बाइक छोड़कर भाग गया। देहात पुलिस ने आरोपित तेल मिल संचालक के पुत्र के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। एसएलआर ने भी देहात थाने में आवेदन दिया है।

कार में बैठकर बचाई जान: बुधवार सुबह करीब 11 बजे डिप्टी कलेक्टर ओमनारायण सिंह के नेतृत्व में प्रशासन की टीम आईटीआई स्थित उद्योग विभाग के जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए गई थी। टीम में शामिल एसएलआर गजनफर अली और पटवारी अजीत यादव चर्चा कर रहे थे, तभी बाइकसवार युवक आया और लगभग 15 फीट दूर बाइक रोककर उनकी ओर पिस्टल तान दी। युवक ने 3-4 बार पिस्टल हवा में लहराई। एसएलआर और पटवारी खतरा भांपकर कार में बैठ गए। इसके बाद युवक बाइक लेकर आगे चला गया।

चंबल ऑयल मिल के बाहर की फायरिंग : बाइक सवार युवक 12 बजे चंबल ऑयल मिल के बाहर पहुंचा। वहां पिस्टल कॉक की और मिल के बाहर खड़े लोगों पर तान दी। इसी दौरान बाइक से आए 2 युवकों पर भी पिस्टल तानी। युवक मिल के अंदर चले गए। मिल से टैंकर क्रमांक एमपी 06 एचसी 1300 बाहर निकलकर आ रहा था। युवक ने पिस्टल से टायरों में 2 गोली दागी। टैंकर रोककर ड्राइवर वहां से भाग गया। इसके बाद युवक मिल के अंदर गया और बाइक खड़ी कर मिल संचालक के केबिन में पहुंच गया।

दीवार और केबिन में गोली धंसी: मिल संचालक अरुण जैन (52) निवासी मीरा कॉलोनी ऑफिस में बैठकर कम्प्यूटर पर काम कर रहे थे। युवक ने गालियां देते हुए उन्हें बाहर निकलने के लिए ललकारा। वे बाहर नहीं आए तो युवक ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। एक गोली केबिन के कांच में लगी। एक गोली दीवार में धंस गई। 3 गोली हवा में चलीं। मैग्जीन खाली होने पर युवक बाइक छोड़कर मौके से भाग गया। घटना मिल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

आरोपी युवके के पिता की सामने ही है ऑयल मिल: अरुण जैन ने बताया कि फायरिंग करने वाले रोहित उर्फ छोटू के पिता रामवीर सिंह कुशवाह निवासी वीरेन्द्र वाटिका की उनकी मिल के सामने ही कुशवाह ऑयल मिल संचालित है। छोटू उनके मुनीम सुनील जैन को परेशान करता था। इससे तंग आकर मुनीम ने नौकरी छोड़ दी थी।

एसएलआर ने भी दिया आवेदन : देहात पुलिस ने मिल संचालक अरुण जैन की शिकायत पर आरोपित रोहित उर्फ छोटू कुशवाह के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद एसएलआर ने घटना की जानकारी कलेक्टर छोटेसिंह को दी। कलेक्टर ने एसपी को घटना बताई। देर शाम एसएलआर ने देहात थाने में युवक के खिलाफ आवेदन दिया है।

इनका कहना है

हम पटवारी के साथ उद्योग विभाग के पास अतिक्रमण हटाने के लिए खड़े थे, तभी एक बाइक पर युवक आया और हमारे ऊपर पिस्टल तान दी। अचानक घटना होते देख कुछ समझ नहीं आया। इसके बाद हम अपनी कार में बैठ गए। युवक पिस्टल लहराते हुए भाग गया। घटना के बाद संभलने में कुछ समय लगा। युवक के खिलाफ आवेदन दिया हैं

गजनफर अली, जिला भू-अभिलेख अधीक्षक भिंड

मिल संचालक अरुण जैन की रिपोर्ट पर आरोपित के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रहे हैं।

शैलेन्द्र सिंह कुशवाह, टीआई देहात

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket