फोटो सहितः-

भिंड। सदर बाजार में अतिक्रमण विरोधी मुहिम के विरोध में व्यापारियों ने प्रेसवार्ता की। भाजपा और व्यापारी नेता रविसेन जैन ने कहा प्रशासन, पुलिस और नपा की कार्रवाई गलत है। उन्होंने कहा अब इस तरह की कार्रवाई होगी तो हम लोग आत्मदाह करने के लिए तैयार हैं। रविसेन जैन ने कहा हिम्मत है तो आज आएं यहां पर तोड़कर बताएं। यहां बता दें, प्रशासन ने रविवार को सदर बाजार में अतिक्रमण ढहाने की कार्रवाई की थी। व्यापारियों के विरोध के बाद मुहिम रोककर मुनादी कराई थी। सोमवार तक अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन विरोध के कारण सोमवार को नपा का अमला सड़क पर नहीं आया।

100 वर्ष पुरानी जायदाद हैः

प्रेस वार्ता में रविसेन जैन ने कहा प्रशासन को चैलेंज करना चाहता हूं कि सरकारी जमीन है तो प्रमाण प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा 100 वर्ष पुरानी जायदाद है। नपा ने इस जमीन का बयनामा किया है। रविसेन जैन ने कहा जिस फुटपाथ को सरकारी बताया जा रहा है वह हमारी जायदाद है। उन्होंने कहा पहले सदर बाजार की सड़क 40 फीट की थी, आज 60 फीट की है। दोनों साइड का 10-10 फीट का फुटपाथ वर्ष 1983 में सड़क में मिला दिया गया था। व्यापारी जयप्रकाश जैन ने कहा हम पहले भी हाईकोर्ट से स्टे लेकर आए थे। मुकदमा चलता रहा। वर्ष 2015 में हमको भूमि-स्वामी घोषित किया गया है। इसकी सूचना बार-बार नपा में दी जाती है। अक्टूबर में नपा को नोटिस दिया गया है।

मैं देखता हूं कितना बड़ा गुंडा है सीएमओः

रविसेन जैन ने कहा सीएमओ सुरेंद्र शर्मा बार-बार बाजार में कार्रवाई के लिए आते हैं। उन्होंने कहा रविवार को जब कार्रवाई हुई तो मुरैना थे। अब मैं देखता हूं सीएमओ कितना बड़ा गुंडा है। खुद की जमीन पर बैठे हुए हैं। बिना सूचना के गुंडागर्दी करते हुए जेसीबी से तोड़फोड़ करने का काम किया गया है। मारपीट की गई। रविसेन जैन ने कहा मुख्यमंत्री से मांग करते हैं ऐसे अधिकारियों के खिलाफ एफआइआर कराएं।

कार्रवाई के लिए नहीं पहुंचा नपा का अमलाः

नपा की ओर से रविवार को फुटपाथ से टीनशेड का अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए मुनादी कराई गई थी। व्यापारियों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था। व्यापारियों के विरोध के कारण नपा का अमला सोमवार को बाजार में नहीं गया। यहां बता दें, नपा की ओर से फुटपाथ पर ग्रेनाइट पत्थर लगाने की तैयारी की गई है। इसके लिए फुटपाथ पर किए गए अस्थायी अतिक्रमण को हटाया जाना है। अब यह कार्रवाई करीब 15 दिन बाद शुरू हो सकती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस