Navratri 2021: भिण्ड.नईदुनिया प्रतिनिधि। आज शारदीय नवरात्रि की नवमी तिथि पर भिण्ड में भक्तजनों ने 500 मीटर की चुनरी चढ़ाई । भिण्ड के समस्त सामाजिक संघठन एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको की सहभागिता से इंदिरा गांधी चौराहा भिण्ड से पद यात्रा प्रारंभ करते हुए 17 बटालियन परिसर में स्तिथ माँ निरंजना देवी के मंदिर में माता के चरणों मे आधा किलोमीटर लंबी चुनरी अर्पित की।

इस प्रकार का आयोजन भिण्ड शहर में पहली बार देखने को मिला सभी भक्त जन माता रानी के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे । सभी भक्तों में एक अलग ही प्रकार का भक्ति भाव देखने को मिला। भक्तोंजनों में माताएं,बहिने,बच्चें मौजूद रहे। उक्त कार्यक्रम का आयोजन राहुल यादव भूरे के द्वारा सौजन्य से आयोजित किया गया। वहीं समस्त संगठनों से प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सेवा योजना से धीरज गुर्जर एवं स्वयंसेवकगण, मित्र परिषद भिण्ड से गगन शर्मा,अमित सिरोठिया,रक्षपाल सिंह राहुल राजावत, संजीव शर्मा,प्रवेंद्र शर्मा, किशोरी स्पोर्ट्स क्लब से राधेगोपाल यादव ,प्राइवेट शिक्षक संघ से नितिन दीक्षित एवं छात्रगण, नेहरू युवा केन्द्र से आशुतोष वाटर स्पोर्ट्स से अनिल मांझी , माँ निरंजना फुटवाल क्लब से अमित भदौरिया, अरविंद तोमर,ॐ नारायण ओझा,प्रशांत पाठक, एवं अन्य संगठनों से भी भक्तगण मौजूद रहे ।

सड़क पर जमा हुई चुनरी देखने के लिए भीड़

आधा किमी लंबी चुनरी को देखने के लिए सड़क पर दोनों तरफ भीड़ एकत्रित हो गई। चुनरी को श्रद्धालु अपने सिर पर रखकर मंदिर तक ले गए और मां को अर्पित की। इस दौरान सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local