- परवरिश ठीक नहीं करने की बात कहकर मारी मां को गोली, पुलिस ने आरोपित दबोचा

भिंड.नईदुनिया प्रतिनिधि। भांजी ने पसंद के युवक से प्रेम विवाह किया तो मामा ने अपनी मां को लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या से पहले घर में मां-बेटे में जमकर मुंहवाद हुआ। आरोपित ने अपनी मां से कहा कि तुमने भांजी की परवरिश ठीक से नहीं की। उसने प्रेम विवाह कर समाज में बदनामी करवा दी। मां ने जवाब दिया तो आरोपित ने 315 बोर की बंदूक से दो गोली मार दीं। वारदात देहात थाना क्षेत्र के कुसमार गांव की है। देहात थाना पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया है। बंदूक बरामद कर ली गई है।

यह है पूरी वारदात:

कुसमार गांव निवासी लला चौहान पुत्र स्वर्गीय मान सिंह चौहान की 20 वर्षीय भांजी ने आठ मई को परिवार की बिना मर्जी के घर छोड़कर ढोंचरा गांव निवासी युवक से प्रेम विवाह कर लिया है। शुक्रवार को लला चौहान सुबह से ही 315 बोर की लाइसेंसी बंदूक लेकर भांजी और उसके पति को खोज रहा था। बताया गया है कि दोनों को तलाश करने लला सुबह ग्वालियर भी गया। ग्वालियर में कोई सुराग नहीं मिला तो वापस घर आया। दोपहर बाद घर में लला ने 60 वर्षीय मां सरोज चौहान से कहा कि तुमने भांजी की परवरिश ठीक नहीं की। उसने प्रेम विवाह कर समाज में बदनामी करवा दी। इज्जत उछाल दी। मां सरोज चौहान ने आरोपित बेटे को जवाब दिया। इससे दोनों में बहस होने लगी। बहस के दौरान ही लला चौहान ने लाइसेंसी बंदूक से मां को निशाना बनाकर गोली चला दी। एक गोली श्रीमती चौहान के पेट में लगी और दूसरी गोली पैर में लगी। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वारदात के समय घर में आरोपित की पत्नी नीशू चौहान थी। हत्या की सूचना मिलते ही देहात थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने श्रीमती चौहान के शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल के डेड हाउस भिजवाया। आरोपित को गिरफ्तार कर बंदूक बरामद की गई है।

तीन वर्ष की आयु से ननिहाल में रही भांजी:

लला चौहान की बहन सोमा की शादी मान्हड़ गांव निवासी गुड्डू सिंह के साथ हुई थी। सोमा की मृत्यु के बाद तीन वर्ष की उम्र में लला की भांजी को मां सरोज चौहान कुसमार ले आईं थीं। ननिहाल में ही उसकी परवरिश हुई। ढोंचरा गांव निवासी युवक की बहन की ससुराल कुसमार में है। इससे ढोंचरा निवासी युवक का बहन के घर आना-जाना हुआ। यहां आरोपित की भांजी और युवक में बातचीत शुरू हो गई। बीती आठ मई को भांजी परिवार की मर्जी के बिना घर छोड़कर चली गई। लला को मालूम चला कि भांजी ने युवक से शादी कर ली है तो वह शुक्रवार को सुबह से ही लाइसेंसी 315 बोर बंदूक लेकर दोनों को खोज रहा था। आरोपित के परिवार में पत्नी नीशू के अलावा तीन बेटी चार वर्षीय माही, तीन वर्षीय काव्या और आठ माह की लक्ष्मी है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close