मिहोना(नईदुनिया न्यूज) नगर के वार्ड क्रमांक 9 में जलनिकासी की व्यवस्था बनाने के लिए नगर परिषद ने वार्ड 8 और 9 को जोड़ने वाली पुलिया को तुड़वा दिया। इससे जलभराव की समस्या से तो निजात मिल गई। लेकिन अब इसका निर्माण कराए जाने को लेकर जिम्मेदार महज आश्वासन देकर पल्ला झाड़ने में लगे हुए हैं। जिसका खामियाजा राहगीरों को हर रोज भुगतना पड़ रहा है।

वार्ड 8 और 9 को जोड़ने वाली पुलिया गंदगी से चौक हो गई थी। इस वजह से वार्ड की सड़कों पर जलभराव की समस्या हो रही थी। इसके बाद नगर परिषद ने निकासी की व्यवस्था बनाने को लेकर एक अप्रैल को इस पुलिया को आधा तुड़वा दिया,जब इससे भी व्यवस्था नहीं बनी तो पुलिया को 4 अप्रैल को पूरा तोड़ दिया गया। इसके बाद वार्ड में जलभराव की समस्या तो दूर हो गई। लेकिन अब स्थानीय रहवासियों को टूटी हुई पुलिया की वजह से अन्य गली-मोहल्लों का फेरा लगाकर आना-जाना पड़ रहा है। वहीं पुलिया को तोड़ते समय नप अधिकारियों ने इस पुलिया को जल्द बनवाए जाने का आश्वासन दिया था,लेकिन आज पुलिया टूटे हुए 13 दिन बीत चुके हैं। इसके बाद भी इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ।

मंदिर और मंडी को जोड़ता है यह मार्गः

यह मार्ग प्राचानी गथाई माता मंदिर और कृषि मंडी को जोड़ता है। पुलिया टूटी होने वजह से एक ओर श्रद्धालु परेशान हो रहे हैं तो दूसरी ओर किसान। इसके बाद भी इस टूटी हुई पुलिया का निर्माण कराए जाने को लेकर जिम्मेदार अफसरों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।

निरीक्षण के बाद शुरू नहीं हुआ निर्माणः

स्थानीय रहवासियों की शिकायत के चलते कुछ दिन पहले टूटी हुई पुलिया का निरीक्षण करने के लिए तहसीलदार राजेंद्र कुमार मौर्य और सीएमओ द्वारिका प्रसाद मौर्य पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान अफसरों को इस टूटी हुई पुलिया की वजह से हर दिन होने वाली समस्याओं से वार्डवासियों ने अवगत कराया था। जिसके बाद नप सीएमओ ने एक या दो दिन में टूटी हुई पुलिया का निर्माण कराने की बात कही थी,लेकिन इसके बाद भी अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ।

वार्डवासी बोले-नप सीमओ नहीं उठाते फोनः

वार्ड 9 में रहने वाले प्रकाश शर्मा, प्रभाकर शर्मा सहित अन्य वार्डवासियों का कहना है कि वार्ड की समस्या को लेकर जब भी नगर परिषद सीएमओ को हम लोग फोन लगाते हैं तो वह फोन रिसीव नहीं करते हैं। नप कार्यालय में शिकायत करने पर कोई सुनवाई होती नहीं है। ऐसे में हम लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि किस तरह से और कब तक हमारी समस्याओं का समाधान होगा।

वर्जन

-पैदल और साइकिल से आवागमन करने वाले लोगों को इस टूटी हुई पुलिया के बीच से होकर निकलना पड़ रहा है। जो कि कभी भी खतरनाक साबित हो सकता है। पुलिया के निर्माण को लेकर नप को इस तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

मनोज शर्मा, निवासी वार्ड 9

-वर्तमान में किसान अपनी फसल लेकर अपने घर व मंडी में पहुंच रहे हैं। लेकिन पुलिया टूटी हुइ होने की वजह से उन्हें फेर लगाकर आवागमन करना पड़ रहा है। वहीं बाइक सवार सहित अन्य वाहन चालकों की भी समस्याएं बढ़ गई हैं।

शिवहरि शर्मा, निवासी वार्ड 9

-वार्ड में निकासी की व्यवस्था ठीक हुई तो अब पुलिया टूटी हुई पड़ी है। नगर परिषद एक समस्या खत्म करती है तो उसके बदले में दूसरी समस्या उत्पन्ना कर

देती है।

विवेकानंद शर्मा, निवासी वार्ड 9

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags