भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में ट्रैफिक पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ शुक्रवार को अभियान चलाया। इंदिरा गांधी चौराहा के पास एक ट्रैक्टर-ट्राली चालक को चेक किया तो गया तो वह शराब का नशा किए हुआ था। ट्रैफिक निरीक्षक ने कार्रवाई के लिए कहा तो चालक मोबाइल निकालते हुए बोला कि नेताजी से बात कर लो। ट्रैफिक पुलिस ने कहा किसी से बात नहीं होगी। चालक को कार्रवाई के बाद ही जाने दिया गया।

यहां बता दें शुक्रवार को ट्रैफिक निरीक्षक रंजीत सिंह सिकरवार ने शहर में इंदिरा गांधी चौराहा, जिला अस्पताल के सामने, लहार रोड और बस स्टैंड क्षेत्र में चेकिंग अभियान शुरू करवाया था। शाम को इंदिरा गांधी चौराहा के पास ट्रैफिक हवलदार फीरोज खान ने तेजी से ट्रैक्टर-ट्राली चलाकर जा रहे युवक को रोका। युवक ने अपना नाम बृजेश पुत्र राघवेंद्र सिंह निवासी नालीपुरा बताया। ट्रैफिक पुलिस ने चेक किया तो चालक शराब के नशे में था। उससे कार्रवाई के लिए कहा गया तो जेब से मोबाइल निकालकर नेताजी से बात करवाने लगा। ट्रैफिक पुलिस ने बात नहीं की। शराब पीकर वाहन चलाकर वाहन चलाने पर धारा 185 में कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही मेहगांव के ज्ञानेंद्र पुरा गांव निवासी संदीप पुत्र नारायण सिंह भी शराब के नशे में मिला। ट्रैफिक पुलिस ने संदीप पर भी कार्रवाई की है।

44 वाहन चालकों से जुर्माना वसूलाः

शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस ने शहर के चार स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान 44 वाहन चालकों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। जुर्माने के रूप में इन वाहन चालकों से 14 हजार 700 रुपये की राशि वसूल की गई। साथ ही हिदायत दी गई कि आगे ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया तो बड़ा जुर्माना किया जाएगा। चेकिंग अभियान के दौरान सूबेदार प्रेम सिंह, एएसआइ संतोष कुमार अवस्थी, हवलदार फीरोज खान, आजाद खान सहित अन्य अमला मौजूद रहा।

तेज वाहन चलाया तो होगा जुर्मानाः

चेकिंग के दौरान ट्रैफिक अमले ने वाहन चालकों को बताया कि शहर में बायपास पर वाहन स्पीड तय की गई है। तय 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज वाहन चलाया तो जुर्माना देना होगा। ट्रैफिक निरीक्षक रंजीत सिंह सिकरवार ने चार पहिया वाहन चालकों को हिदायत देते हुए कहा कि वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग जरूर करें। हादसा होने पर सीट बेल्ट लगा होगा तो चोट कम लगेगी।

वर्जनः

शहर में हादसों में कमी लाने के लिए लगातार चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। इससे उनका सफर सुरक्षित और आसान हो जाएगा।

रंजीत सिंह सिकरवार, निरीक्षक, ट्रैफिक पुलिस भिंड

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local