भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के भूता बाजार गिर्राज अग्रवाल की दुकान से अमायन में निर्माणाधीन मार्केट में शटर लगाने गए युवक की करंट लगने से मौत हो गई। हादसा गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे हुआ। युवक के साथ उसके पांच साथी भी शटर लगाने का कार्य करने के लिए गए थे। साथी युवक को जिला अस्पताल लेकर आए। जिला अस्पताल में डाक्टरों ने युवक को मृत बता दिया। युवक के स्वजन ने हंगामा करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें समझाइश दी। इससे वे मान गए हैं। पीएम के बाद पुलिस ने युवक का शव स्वजन के सुपुर्द कर दिया है।

भूता बाजार स्थित गिर्राज अग्रवाल के यहां काम करने वाले 25 वर्षीय मृतक जावेद खान पुत्र जुम्मन खान निवासी मीरा कालोनी कब्रिस्तान के पास भिंड गुरुवार को अपने पांच साथी रवींद्र कुशवाह, संजू तोमर, राहुल ओझा, रामचंद्र धाकड़, आकाश कुशवाह के साथ अमायन में टुनटुन शिवहरे की मार्केट में शटर लगाने गए थे। मार्केट की नौ दुकानों में शटर लगाए जाना थे। तीन दुकानों में शटर के लिए फ्रेम लगा दिए थे। काम चल रहा था। साथी संजू ने बताया कि दोपहर में 1:20 बजे जावेद शटर के बोल्ट कस रहे थे। इसी दौरान जावेद करंट लगने से नीचे ड्रिल मशीन पर गिरे। ड्रिल मशीन का तार भी खुला हुआ था। इससे जावेद को ड्रिल मशीन के तार से करंट लगा। संजू तोमर का कहना है कि मौके पर ही जावेद की मौत हो गई। साथियों ने बचाने के लिए जावेद की काफी मालिश की, लेकिन उसके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। इसके बाद साथी जावेद को लेकर भिंड जिला अस्पताल आए। यहां पर जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में दिखाया तो डाक्टर ने जावेद को मृत बता दिया।

पुलिस की समझाइश से मान गए स्वजन:

जावेद के साथ हादसे की सूचना पाकर स्वजन जिला अस्पताल आ गए थे। सुबह जावेद घर से अच्छा भला काम करने के लिए गया था, उसे मृत देखकर स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। स्वजन ने हंगामा करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर पहंुचे पुलिस बल ने स्वजन को समझाइश दी। समझाइश के बाद स्वजन मान गए। पुलिस ने पीएम के बाद जावेद के शव को स्वजन के सुपुर्द कर दिया है। बताया गया है कि जावेद की वर्ष 2013 में गोहद निवासी रुख्शाना खान से शादी हुई थी। परिवार में पत्नी रुख्शाना खान, चार बच्चे 10 वर्षीय बेटी रिजवाना, पांच वर्षीय बेटी अल्सफा, चार वर्षीय बेटा रौनक, दो वर्षीय बेटा अरबाज है।

वर्जन:

मेरे पास अभी मिस्त्री के स्वजन की ओर से कोई सूचना नहीं आई है। हां, जानकारी यही लगी है कि करंट लगने से मौत हुई है। स्वजन की ओर से रिपोर्ट मिलने पर मर्ग कायम कर पड़ताल की जाएगी। पड़ताल में जो तथ्य आएंगे उसके मुताबिक केस दर्ज किया जाएगा।

दीपेंद्र सिंह यादव, एसओ, थाना अमायन

Posted By: Ajaykumar.rawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local