भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए अब 12 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। संगठन ने अध्यक्ष पद के दावेदार शिवपुरी के पुनीत शर्मा का नामांकन अमान्य कर दिया है। शर्मा ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में चले गए थे। बताया जा रहा है कि चुनाव 15 दिसंबर के पहले कराए जाएंगे। एक-दो दिन में मतदान की तारीख घोषित की जाएगी। चुनाव तीन दिन चलेंगे।

दोबारा नामांकन की प्रक्रिया में दस नामांकन और आए

युवा कांग्रेस के चुनाव कार्यक्रम प्रभारी मकसूद मिर्जा ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए पहले 18 नामांकन हुए थे। दोबारा नामांकन की प्रक्रिया में दस नामांकन और आए। इसमें सांवेर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े प्रेमचंद गुड्डू के पुत्र अजीत बोरासी का नाम प्रमुख है। वहीं, दो विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और विपिन वानखेड़े मैदान में हैं।

चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए

इसके अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया के पुत्र विक्रांत भूरिया, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव के भतीजे संजय यादव, हर्षित गुरू, मोना कौरव, वंदना बेन, पिंकी मुदगल, जावेद खान, अंकित ढोली और एनएसयूआई के प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी दावेदार हैं। सभी को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं।

एक-दो दिन में मतदान का कार्यक्रम घोषित होगा

चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है। एक-दो दिन में मतदान का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। एक मतदाता पांच वोट (विधानसभा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, महासचिव, प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव) डालेगा। मतदान एप के माध्यम से होगा। इसमें पात्रता उसे ही मिलेगी, जो पंजीकृत है। मतदाता के पंजीकृत मोबाइल फोन नंबर पर ओटीपी आएगा। इसे दर्ज करने पर ही मतदान कर पाएंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस