Panchayat Election 2022: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जिले की जनपद पंचायत फंदा और बैरसिया की कुल 218 ग्राम पंचायतों में 25 जून को मतदान हाेगा। इसके लिए फंदा में 266 और बैरसिया में 309 केंद्र बनाए गए हैं।

जबकि मौसम को देखते हुए 115 अतिरिक्त केंद्र भी बनाए गए है। इन सभी केंद्रों पर सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। इनमें से कुल 127 संवेदनशील और अतिसंवेदनशील केंद्र चिन्हित किए गए हैं। सभी केंद्रों पर

पुलिस तैनात रहेगी लेकिन इन केंद्रों पर सुरक्षा सख्त रहेगी। बता दें कि जनपद पंचायत फंदा में 243 सामान्य, 15 संवेदनशील और आठ अतिसंवेदनशील केंद्र हैं। तो वहीं बैरसिया में 205 सामान्य, 91 संवेदनशील और 13 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं।

सभी केंद्रों पर तैनात रहेगी पुलिस

देहात पुलिस महानिरीक्षक इरशाद वली ने बताया कि पंचायत चुनाव में सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी स्थानीय थानों के व्यवस्था संभालने के निर्देश दिए गए हैं। अतिरक्ति बल के तौर पर 450 अधिकारी - कर्मचारी भी बुलाए गए हैं। इनकी भी तैनाती सभी केंद्रों पर की जाएगी। इससे पहले पुराने बदमाशों को चिन्हित कर कार्रवाई की गई है। पुलिस की टीमें मतदान के दौरान गश्त पर भी रहेंगी। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने का प्रयास रहेगा।

निशातपुरा थाने से बस द्वारा केंद्रों पर जाएंगे मतदान दल

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि बैरसिया की ग्राम पंचायतों में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उनके लिए शुक्रवार सुबह निशातपुरा थाने से बस रवाना होगी। इसी दिन मतदान दलों को सामग्री भी वितरित की जाएगी। स्थानीय निर्वाचन शाखा के पास तीन हजार बड़ी मतपेटियां उपलब्ध हैं। सभी मतदान केंद्रों पर अधिकत दो मतपेटियां उपलब्ध कराई गई हैं। वहीं 1600 बड़ी मतपेटी अतिरिक्त तौर पर रखी गई हैं।

वर्षा के मौसम को देखते हुए किए गए हैं इंतजाम

निर्वाचन शाखा की तरफ से वर्षा के मौसम को देखते हुए मतदान केंद्रों पर इंतजाम किए गए हैं। इस वजह से 115 अतिरिक्त केंद्र भी बनाए हैं। जरूरत पड़ने पर इनका उपयोग किया जाएगा। वर्षा की वजह से बिजली की समस्या न हो इसके लिए भी वैकल्पिक व्यवस्था की गई हैं।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close