भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि, Coronavirus Bhopal alert:। भोपाल शहर में पिछले तीन-चार दिनों में कोरोना संक्रमण को लेकर कुछ राहत जरूर मिली है, लेकिन अब भी हर दिन 1500 से ज्‍यादा मरीज मिल रहे हैं। राजधानी में सोमवार को 1673 नए संक्रमित मरीज मिले है। यह संक्रमित मरीज 8687 सैंपलों की जांच में सामने आए हे। इस तरह देखा जाए तो राजधानी में संक्रमण की दर 23 फीसद से गिरकर अब 19 फीसद पर आ गई है। राहत की बात यह भी है कि सोमवार को 1817 मरीज स्वस्थ होकर घर रवाना हो गए है। इससे एक दिन पहले भोपाल में 1669 नए संक्रमित मरीज मिले थे।

इधर, प्रशासन के अनुसार सोमवार को शहर में कोरोना संक्रमण से छह लोगों की मौत हुई है, लेकिन विश्राम घाटों से प्राप्त आंकडों के अनुसार शहर में कुल 135 संक्रमित देह का अंतिम संस्कार हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा 64 संक्रमित देह का अंतिम संस्कार भदभदा विश्राम घाट में हुआ है। वहीं सुभाष नगर में 55, बैरागढ में 12 संक्रमित देह का अंतिम संस्कार हुआ। झदा कब्रस्तान में 4 संक्रमित शवों को सुपुर्द ए खाक किया गया है।

सुभाष नगर विश्राम घाट में जल्द तैयार होगा विद्युत शवदाह गृह

इधर, कोरोना से होने वाली मृत्यु की संख्या को देखते हुए अब सुभाष नगर विश्राम घाट के विद्युत शवदाह गृह को जल्द से जल्द तैयार किया जाएगा, ताकि यहां संक्रमित देह का अंतिम संस्कार किया जा सके। सोमवार को नगर निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी कोलसानी ने सुभाष नगर विश्राम घाट में निरीक्षण कर विद्युत शवदाह गृह की तैयारियों का जायजा लिया। वहीं अधिकारियों को जल्द से जल्द इसे शुरू करने के निर्देश भी दिए है। बता दें कि नया शवदाह गृह बनाने के नाम पुराना शवदाह गृह दो साल पहले तोड दिया गया था। तब से आजतक इसे दोबारा बनवाने को लेकर निर्णय तो हुए, लेकिन धरातल में कोई काम नहीं हो सका। सुभाष नगर विश्राम घाट से जुडे शोभराज सुखवानी का कहना है कि जल्द से जल्द विद्युत शवदाह गृह तैयार हो जाएगा तो यहां लोगों को राहत मिल जाएगी।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags