1st Sawan Somvar 2021: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। आज सावन मास का पहला सोमवार है। इस पावन मौके पर सुबह से ही शहर के प्रमुख मंदिरों और शिवालयों में भक्‍तों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। दुर्गा धाम शक्तिपीठ मंदिर में आज सुबह पांच बजे से अशोक विहार सेवा उत्थान समिति द्वारा भगवान शंकर के साथ मां दुर्गा, भगवान गणेश और कार्तिकेय का अलौकिक श्रृंगार वैदिक विद्वान शास्त्री पंडित बाल गोविंद पांडे, पंडित वेदांत तिवारी के निर्देशन में मुख्य यजमानों द्वारा किया गया। इस अवसर पर भक्‍तों ने शिव महारुद्रामहाभिषेक कर भगवान भोले शंकर की आराधना कर सबके लिए सुख-समृद्धि के साथ कोरोना महामारी से मुक्‍ति के लिए भी प्रार्थना की।

मंदिर के प्रचार सचिव अनिल ठाकुर ने बताया कि सावन माह के प्रथम सोमवार को कोविड नियमों का पालन कराते हुए मंदिर समिति के पदाधिकारियों द्वारा भगवान शंकर के दर्शनार्थियों को क्रमानुसार दर्शन का लाभ कराया। इस अवसर पर कल्पना पप्पू राय, फूलचंद गुप्ता, वीके पांडे, सतीश नायक, बीएस राजपूत सुरेंद्र पटेल मोती लालू यादव लालू यादव राजेश चौहान राघव गुप्ता आदि मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

सावन मास के प्रथम सोमवार पर मां वैष्णो दुर्गा धाम मंदिर, टीटी नगर में भगवान पशुपतिनाथ का दुग्ध से रुद्राभिषेक कुछ देर पूर्व प्रारंभ हो गया है। वहीं श्री बड़वाले महादेव मंदिर में बाबा बटेश्वर, छोला मुक्तेश्वर मंदिर, पिपलेश्वर, सिदेश्वर मंदिर समेत अन्य मंदिरों में बाबा भोलेनाथ का अभिषेक चल रहा है। शिव जी को बेलपत्र व फूल चढ़ाने भक्त आने लगे हैं। मंदिरों में 50 से अधिक लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मंदिरों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए भक्‍त शिव आराधना में लीन हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local