Coronavirus Bhopal News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। हमीदिया अस्पताल में 20 बिस्तर का कोविड बलून अस्पताल बनाया जाएगा। इसके लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने शनिवार को हमीदिया अस्पताल में जगह का निरीक्षण किया। हमीदिया अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि बलून अस्पताल रबर का एक स्ट्रक्चर होता है, जो टेंट की तरह खुल जाता है। खाली जगह पर इसे लगाकर अतिरिक्त बिस्तर लगाए जा सकते हैं। मंत्री विश्‍वास सारंग ने कोविड वार्ड का निरीक्षण भी किया और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मरीजों का हालचाल भी जाना।

सारंग ने बताया कि जो मरीज बहुत ज्यादा बीमार हैं, उन्हें भोजन करवाने के लिए कुछ स्टाफ नियुक्त करने जा रहें है, जिससे मरीजों को समय पर और ठीक से भोजन मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि अभी अस्पताल में भर्ती मरीजों की उनके परिजनों से टैब के माध्यम से वीडियो कॉलिंग करवाई जाती है। जूम मीटिंग के जरिए भी मरीजों से बातचीत पर विचार चल रहा है।

मंदबुद्ध‍ि बच्‍ची की देखभाल की इजाजत हेतु मंत्री से लगाई गुहार

करोद निवासी जूही चौहान की 13 वर्षीय मंदबुद्ध‍ि बालिका पलक कोरोना पॉजीटिव है जो शुक्रवार से हमीदिया अस्पताल के डी ब्लाक में भर्ती है। जूही अपनी बच्ची के साथ रहकर उसकी देखभाल करना चाहती थीं। इसके लिए वे सभी से रोते हुए गुहार लगा रहीं थीं। लेकिन सभी नियमों से बंधे हुए थे। शनिवार दोपहर को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग कोविड वार्ड के दौरे पर आए तो जूही ने उनसे फरियाद की और कहा कि वह अपनी बच्ची के साथ रहकर उसकी देखभाल करना चाहती क्योंकि मदर्स डे भी है और उनकी बच्ची कुछ भी करने में सक्षम नहीं है। मंत्री जी ने जूही को आश्वासन दिया और उन्‍हें कोविड नियमों के विशेष पालन के साथ अनुमति प्रदान करने के लिए कहा। कुछ समय बाद जूही को बिटिया के साथ रहने की अनुमति मिल गई।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags