- 1000 प्लॉट की संख्या पूरी करने की जा रही तैयारी, 25 फरवरी को सीएम बांटेंगे सोसायटी के सदस्यों को प्लॉट

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

गृह निर्माण सोसायटियों में हुए फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद भी पीड़ितों को न्याय दिलाने की तैयारियां सहकारिता विभाग कर तो रहा है लेकिन 1000 प्लॉट ढूंढने में फिलहाल नाकाम साबित हो रहा है। 25 फरवरी को दोपहर एक बजे समन्वय भवन में मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों 1000 पीड़ितों को प्लॉट दिलाने का वादा किया गया है लेकिन वर्तमान में 7 गृह निर्माण सोसायटियों में महज 600 प्लॉट का ही जुगाड़ हो पाया है। खास बात तो यह है कि विभाग ने आंकड़ा पूरा करने के लिए सभी सहकारिता निरीक्षक सहित अन्य लोगों को लगा दिया गया है। इधर, नई कवायद की गई है कि 33 गृह निर्माण सोसायटियों को नोटिस जारी कर रिकॉर्ड जमा करने के लिए कहा गया है। अगर 33 में से 20 सोसायटियों की समस्यां भी सुलझी तो 500 प्लॉट की संख्या पूरी हो सकती है। ऐसे में विभाग की निगाहे सिर्फ सोमवार को होने वाली इन 33 गृह निर्माण सोसायटियों की सुनवाई में लगी हुई है।

विशाल में 15 तो अनुराग में 150 प्लॉट है खाली

इधर विभागीय अधिकारियों का कहना है कि अनुराग सोसायटी में 150 और विशाल हाउसिंग सोसायटी में 15 प्लॉट फिलहाल रिक्त है। वहीं शिव प्रकाश और प्रियदर्शनी में भी छोटी-मोटी समस्यां सुलझ गई तो प्लॉट की संख्या 200 हो जाएगी। इस तरह प्लॉट की संख्या 700 होकर विभाग अपने लक्ष्य के नजदीक पहुंच सकता है। कुछ सोसायटियों में प्लॉट आवंटन की अनुमति न मिलने, बिल्डिंग निर्माण का लायसेंस जारी न होने, सदस्यता सूची को लेकर विवाद जैसी समस्याएं हैं। इन सभी निराकरण कर आसानी से ये सोसायटियां प्लॉट बांट सकेंगी।

इन 33 सोसायटियों की आज होनी है सुनवाई

उपायुक्त सहकारिता विनोद सिंह ने बताया कि अभिव्यक्ति, बुंदेलखंड, एसबीआई स्टॉफ, दानिश, नटराज, जनकपुरी, कंचन, अमलतास, विशाल, कान्हा, राजेंद्र सिंधु, शिव प्रकाश, राजधानी, देवलोक, जमालपुरा, डॉ. इकबाल नगर, प्रेमनगर, आवास राहत, राजीव नगर, न्यू वल्लभ, अनुराग, सहस्त्राबाहु, विनीता, शिल्पी, नागार्जुन, पार्वती, प्रियदर्शनी, अमृतपुरी, शिक्षक कांग्रेस तथा भानपुर हाउसिंग सोसायटी को रिकॉर्ड लेकर उपस्थित होने के लिए सोमवार का समय दिया गया है। अन्यथा सभी पर एक पक्षीय कार्रवाई कर दी जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket