Bhopal Police भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। यदि आप अपना घर सूना छोड़कर लंबे समय के लिए बाहर जा रहे हैं तो इसी सूचना वेबसाइट के माध्यम से राजधानी की पुलिस को जरूर दे दें। पुलिस गश्ती के दौरान ऐसे घरों की विशेष निगरानी करेगी। राजधानी की पुलिस ने अपनी वेबसाइट www.bhopalpolice.com पर नए फीचर्स जोड़कर इसे री-लॉन्च किया है। इसमें करीब एक दर्जन से अधिक नई सुविधाएं शहर के लोगों के लिए जोड़ी गई हैं। इसमें लोग अपने घर से लंबे समय तक बाहर जाने के संबंध में सूचना दे सकेंगे। पुलिस इन घरों की विशेष रूप से निगरानी करेगी। हालांकि, इसकी जानकारी सिर्फ थाना प्रभारी या उससे ऊपर स्तर के अधिकारी को रहेगी। इस वेबसाइट के माध्यम से लोग अपने गुम या चोरी हुए मोबाइल की शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे। इसके बाद अपनी शिकायत की स्थिति भी ट्रैक कर सकेंगे।

इसी तरह वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल के लिए भी इसमें सुविधा दी गई है। ऐसे बुजुर्ग व्यक्ति जो घर में अकेले रहते हैं वे भी अपनी जानकारी वेबसाइट के जरिए पुलिस को उपलब्ध करा सकते हैं। पुलिस उनकी देखभाल समय-समय पर करती रहेगी। इसी तरह होटल में कोई व्यक्ति रुका है तो उसकी जानकारी भी इसी वेबसाइट के माध्यम से दी जा सकेगी। इसके अलावा राजधानी की पुलिस शिकायत, सुझाव और जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 7049106300 भी जारी किया है। इसके साथ ही इस वेबसाइट में पैनिक बटन भी दिया गया है। कोई भी महिला या पुरुष इस बटन को परेशानी आने पर दबाता है तो डायल 100 तुरंत वहां पहुंच जाएगी।

वेबसाइट में आम लोगों के लिए नई सुविधाएं जोड़कर नए सिरे से इसे लॉन्च किया गया है। इससे लोगों को छोटे-छोटे कामों के लिए पुलिस स्टेशन नहीं जाना पड़ेगा। -इरशाद वली, डीआईजी भोपाल

यह है वेबसाइट व हेल्पलाइन नंबर

- वेबसाइट : www.bhopalpolice.com

- हेल्पलाइन नंबर : 7049106300

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket