65th National Pistol Shooting Championship:भोपाल। राजधानी के बिशनखेड़ी स्थित मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में 65वें राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने टीम इवेंट में पहला पदक जीता । मप्र के यशराज यादव, अक्षत ताम्बे और हरिओम ने 25 मीटर जूनियर सिविलियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया।। इस स्पर्धा में तमिलनाडु ने स्वर्ण और पंजाब ने रजत पदक हासिल किया।

अन्‍य मुकाबालों में 25 मीटर जूनियर पुरुष टीम इवेंट में तमिलनाडु ने स्वर्ण, हरियाणा ने रजत और पंजाब ने कांस्य पदक जीता। मंगलवार को हुए नेशनल पिस्टल चैंपियनशिप के इंडिविजुअल इवेंट में आंध्र प्रदेश के मुकेश नेला वल्ली ने स्वर्ण, राजस्थान के अभिनव चौधरी ने रजत और राजस्थान के ही अक्षय कुमार ने कांस्य पदक हासिल किया। 25 मीटर के सिविलियन चैंपियनशिप में आंध्र प्रदेश के मुकेश नेला वल्ली ने अपने खाते में एक और स्वर्ण पदक डाला। इसी इवेंट में राजस्थान के अक्षय कुमार ने रजत और तमिलनाडु के मीसाक पुन्नुदुरई ने कांस्य पदक जीता। 25 मीटर डेफ पुरुष स्पर्धा में उत्तराखंड के अभिनव देशपाल ने स्वर्ण, महाराष्ट्र के चेतन हनुमंत सपकाल ने रजत और हरियाणा के शुभम वशिष्ठ ने कांस्य पदक हासिल किया।

मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप के अलावा दिसंबर माह में नेशनल घुड़सवारी और नेशनल महिला बक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन होना है। जनवरी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स मध्यप्रदेश के 8 शहरों में आयोजित हो रहे हैं।

वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप मार्च में

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिं​धिया ने विजेताओं को पदक से सम्मानित किया। उन्‍होंने कहा कि 22 दिनों तक चलने वाली इस नेशनल चैंपियनशिप में लगभग 5 हज़ार से ज्यादा निशानेबाज भाग ले रहे हैं। कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हमारी शूटिंग अरेना में निशाना साधेंगे। ये हमारे लिए गर्व और प्रतिष्ठा का विषय है कि हमारी अकादमी में मार्च 2023 में वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करने जा रही है। संचालक रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि स्कूली बच्चों को शूटिंग की बारीकियां समझने के उद्देश्य से खेल विभाग ने विभिन्न स्कूल के बच्चों को इस चैंपियनशिप में आमंत्रित किया है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close