भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। श्वेता तिवारी ने भोपाल में एक वेब सीरीज के प्रमोशन के दौरान भगवान को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है जो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल इसी वेब सीरीज में काम करने वाले सौरभ राज जैन फैशन डिजाइनर की भूमिका में हैं, इसके पहले वे भगवान का किरदार निभाते थे। प्रेस वार्ता के दौरान एंकर ने कहा कि पहले भगवान का किरदार और अब फैशन डिजाइनर, तो श्वेता तिवारी ने तपाक से अंत:वस्त्र और भगवान को लेकर आपत्तिजनक बयान दे दिया। हांलाकि यह कहने के बाद वे जोर से हंसी और वक्तव्य को मजाक में तब्दील करने की कोशिश की गई, लेकिन इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है। बता दें कि महिलाओं के अंतर वस्त्रों और फैशन इंडस्ट्री की विषय वस्तु से जुड़ी इस वेब सीरीज की शूटिंग भोपाल में हुई है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल कमिश्नर को इस मामले की जांच कर 24 घंटे में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

ओटीटी प्लेटफार्म पर सेंसर न होने से ऐसे ऐसे विषयों पर कंटेंट तैयार हो रहे हैं, जिनकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। इसी क्रम में अब एक वेब सीरीज बन रही है शो स्टॉपर: मीट द ब्रा शेटर। भोपाल में शूट हुई इस वेब सीरीज की लांचिंग की घोषणा मंगलवार को श्यामला हिल्स स्थित एक होटल में की गई थी। इस मौके पर प्रोजेक्ट की स्टार कास्ट भी मौजूद रही। इसके डायरेक्टर मनीष हरिशंकर हैं। वेब सीरीज में श्वेता तिवारी के अलावा रोहित राय, कवलजीत सिंह और दीगांगना सूर्यवंशी हैं। प्रोजेक्ट के रिलीज की तैयारी हो चुकी है, लेकिन इसमें भोपाल के जिन कलाकारों और तकनीशियन ने काम किया है उन्होंने मेहनताना न मिलने के आरोप भी निर्माता पर लगाए हैं। उनका कहना है कि प्रोडक्शन हाउस ने हमसे काम लेकर भुगतान नहीं किया और दूसरे लोगों की सेवाएं ले लीं।

गृह मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

इधर, गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म कलाकार श्वेता तिवारी के विवादित बयान को संज्ञान में लिया है। गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि श्वेता तिवारी का बयान मैंने सुना है, देखा है। बयान की निंदा करता हूं। भोपाल पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि जांच करें, उसके बाद करवाई की जाएगी। टीवी कलाकार श्वेता तिवारी ने भोपाल में वेब सीरीज के प्रमोशन के दौरान भगवान और अंडर गारमेंटस को जोड़कर विवादित बयान दिया है।

श्वेता तिवारी बोली, महिलाओं को अंत: वस्त्रों को लेकर संकोच की भावना

इस दौरान वेब सीरीज की विषय वस्तु पर बात करते हुए अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने कहा कि महिलाओं में अपने अंत: वस्त्रों को लेकर अभी भी संकोच की भावना है। वे इस पर खुलकर चर्चा नहीं कर पाती हैं। किसी पुरुष दुकानदार को अपने वस्त्रों का साइज नहीं बता पाती हैं। इस वेब सीरीज के माध्यम से हमने इस विषय पर चर्चा शुरू की है। मुझे लगता है कि इस वेब सीरीज का कैरेक्टर मुझसे काफी मिलता जुलता है। आज भी हमारे दुकानदार महिलाओं को नेपकिन काली पन्नी में रखकर देते हैं। मासिक धर्म के बारे में चर्चा करना शर्म की बात मानी जाती है। यह रूढ़ीवादी परंपरा बदलनी चाहिए। अब हमारी नई पीढ़ी आनलाइन माध्यमों से सीख भी रही है। हमारी इस वेब सीरीज के माध्यम से यही बताने की कोशिश की गई है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local