भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस लगातार कदम उठा रही है। राजधानी भोपाल में बीते शनिवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया। पुलिस रात्रिकालीन कर्फ्यू का पालन कराने के लिए मुस्‍तैद भी रही। पुलिस द्वारा अलग - अलग स्थानों पर सड़क मार्ग बंद कर दिए गए। रात में घर से बाहर खड़े लोगों से भी पुलिस द्वारा अंदर जाने की अपील की गई। ज्‍यादातर जगहों पर लोग स्‍वेच्‍छा से इस रात्रिकालीन कर्फ्यू का पालन करते भी नजर आए। हालांकि पुलिस को शहर में छह अलग- अलग स्थानों पर ऐसे सुराप्रेमी भी मिले, जो रात में सार्वजानिक स्थानों पर शराब की महफिल जमाकर बैठे थे। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए इन सुराप्रेमियों को हिरासत में ले लिया। हालांकि पुलिस की दबिश के दौरान कुछ सुराप्रेमी भागने में कामयाब भी रहे।

पुलिस के अनुसार रातीबड़ इलाके में रात्रि गश्‍त के दौरान कुछ स्थानों पर लोग शराब पीते मिले। पुलिस जब उनके पास पहुंची, तो उनमें से दो लोग भाग गए। पुलिस एक को थाने लेकर आ गई। उसके बाद अरेरा हिल्स, हबीबगंज, अशोका गार्डन, परवलिया और निशातपुरा इलाके में भी पुलिस ने गश्‍त के दौरान विभिन्‍न स्‍थानों से शराब पीते लोगों को पकड़ लिया। सभी पर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को देख बनी अजीब स्थिति

पुलिस ने जब इन शराबियों के ठिकानों पर दबिश दी तो कई आरोपित हाथ में शराब का गिलास और बोतल साथ लेकर भागते नजर आए। कुछ पुलिस के हाथ आने के बाद पुलिसकर्मियों को ही शराब देकर रफूचक्कर हो गए। कई लोग दूर से पुलिस से शराब वापस मांगते भी भी नजर आए।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस