प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी को भी किया शामिल

All India Congress Committee: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। राजस्थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में राजनीतिक मामलों पर विचार करने के लिए समूह गठित करने के संकल्प पर अमल करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने समूह गठित कर दिया है। इसमें मध्य प्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को शामिल किया गया है। उन्हें भारत जोड़ो यात्रा के लिए सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप में भी रखा गया है। प्रदेश से पूर्व मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी को भी शामिल किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को जिस तरह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जा रही हैं। उन्हें महंगाई सहित अन्य मुद्दों के लिए जन जागरण अभियान के संचालन की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। वे मध्य प्रदेश में आगामी वर्ष में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भी जुटे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने प्रदेश स्तरीय राजनीतिक मामलों की समिति, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध प्रतिशोध की भावना से हो रही कार्रवाई से निपटने के लिए बनाई समिति का अध्यक्ष भी बनाया है। वे प्रदेश के विभिन्न् हिस्सों में लगातार दौरे भी कर रहे हैं। वहीं, पटवारी को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नजदीकी माना जाता है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close