भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। Amarnath yatra पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष एक माह की देरी से पंजीयन शुरू होंगे। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड Amarnath Shrine Board ने पंजीयन शुरू करने की तारीख एक अप्रैल घोषित की है। उल्‍लेखनीय है कि अमरनाथ यात्रा के पंजीयन Amarnath yatra registration के लिए श्रद्धालुओं की खासी मशक्‍कत करनी पड़ती है।

पंजीयन एक मार्च से करने की मांग

शिवभक्तों ने पंजीयन तारीख Amarnath yatra registratio एक मार्च से करने की मांग की है। ओम शिव शक्ति सेवा मंडल के सचिव रिंकू भटेजा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष की अमरनाथ यात्रा Amarnath yatra 23 जून से प्रारंभ होकर 3 अगस्त रक्षाबंधन Raksha Bandhan तक चलेगी। उल्‍लेखनीय है कि वर्ष 2008 के बाद इतनी जल्दी यात्रा प्रारंभ हो रही है।

श्राइन बोर्ड के अनुसार पंजीयन एक अप्रैल से आरंभ होंगे

श्राइन बोर्ड ने अपने यात्रा कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि अमरनाथ यात्रा के लिए एक अप्रैल से पंजीयन प्रारंभ किए जाएंगे। जबकि गत वर्षों में एक मार्च से ही अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीयन शुरू हो जाते थे। इस वर्ष एक अप्रैल से अमरनाथ यात्रा के पंजीयन शुरू होंगे। इस वजह से यात्री काफी चिंतित हैं। क्योंकि यात्रा पंजीयन के उपरांत ही रेलवे के रिजर्वेशन किए जाते हैं।

उल्‍लेखनीय है कि इस यात्रा के लिए रेलवे चार माह पूर्व से रिजर्वेशन आरंभ कर देता है। बताया जाता है कि यदि रजिस्ट्रेशन लेट होंगे तो यात्रियों को रेलवे रिजर्वेशन में काफी दिक्कत होगी। मंडल ने श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड से मांग की है कि अमरनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन एक मार्च से शुरू किए जाएं।

Posted By: Nai Dunia News Network