भोपाल। पुराने भोपाल का भवानी चौक... बुधवार शाम से ही भगवामय रंग में डूबा हुआ था। इंतजार था तो सिर्फ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का। करीब ढाई घंटे की देरी से वे रात 8.32 बजे जैसे ही भवानी चौक पहुंचे तो जनसमूह उनके स्वागत में उमड़ पड़ा। आधे घंटे तक आतिशबाजी होती रही।

हर तरफ हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारे गूंजते रहे। लोग मकानों की छतों से गुलाब के फुलों की बारिश करते रहे। हर तरफ केसरिया साड़ी पहने महिलाएं और साफा बांधे पुरुष उत्साह में थे। सुबह इसी रूट पर दिग्विजय सिंह ने साधु-संतों के साथ पैदल रोड शो किया था।

साध्वी प्रज्ञा शो के समर्थन में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा ने अपनी ताकत दिखाई। यह रोड शो रात 8.32 बजे भवानी चौक से शुरु हुआ, जो रात 9.55 बजे नादरा बस स्टैंड चौराहे पर समाप्त हुआ। रास्ते भर अमित शाह, साध्वी प्रज्ञा और शिवराज सिंह चौहान हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते रहे।

नादरा बस स्टैंड पर रोड शो खत्म होने के बाद शाह रथ से उतरकर दिल्ली रवाना हो गए। करीब डेढ़ घंटे में इस मेगा रोड शो ने करीब दो किलोमीटर की दूरी तय की। इस दौरान पुराने भोपाल के रहवासी, सामाजिक संगठन, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह स्वागत किया। रोड शो के लिए भाजपा पिछले कई दिनों से तैयारी कर रही थी। प्रतिष्ठा का विषय बन चुकी भोपाल सीट पर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

Posted By: Hemant Upadhyay