An‍na Ut‍sav in Madhya Pradesh: भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। प्रदेश में अब 37 लाख नए हितग्राहियों को एक रुपये किलोग्राम की दर से गेहूं और चावल मिलेगा। इसकी शुरुआत बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के समन्वय भवन में आयोजित राज्य स्तरीय अन्न उत्सव कार्यक्रम में की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 26 लाख 50 हजार व्यक्तियों को पात्रता पर्ची जारी हो गई है।

शेष 12 लाख को भी जल्द राशन मिलने लगेगा। गरीबों के राशन में गड़बड़ी करने वालों को सलाखों में डाला जाएगा। इंदौर और झाबुआ में ऐसे व्यक्तियों को पकड़ा जा चुका है। ऑटो चालकों को भी पात्रता अब एक लाख 26 हजार ऑटो चालकों को भी राशन की पात्रता पर्ची जारी की जाएगी। कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि सितंबर में सबको राशन मिलने लगेगा।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकार ने गरीबों की चिंता नहीं की। वह आइफा अवॉर्ड का आयोजन करा रही थी। शिवराज ने की हितग्राहियों से बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस दौरान छतरपुर, मुरैना, उज्जैन और इंदौर के हितग्राहियों से बात भी की। साथ ही बताया कि राशन वितरण के साथ ही आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश की शुरुआत आज से हो गई है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा

हिंदुस्तान की तरफ अब कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गरीबों का मसीहा बताया। वे बोले कि उनके नेतृत्व में शक्तिशाली और समृद्ध देश का निर्माण हो रहा है। वो दिन अलग थे, जब चीन हमें आंखें दिखाता था। आज किसी की हिम्मत नहीं है कि कोई हमारी ओर आंख उठाकर देख सके।

सात दिनों में यह होंगे जनकल्याण कार्यक्रम

आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को दूध बांटा जाएगा।

लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को चेक देंगे।

4600 करोड़ रुपये से ज्यादा का फसल बीमा दिया जाएगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020